Mumbai ground: बल्लेबाज ने पुल शॉट खेला और दूसरे मैच से गेंद आकर फील्डर के सिर पर लगी, ठीक उसी जगह ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को लगी थी!

Mumbai ground: पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह हादसा सोमवार को दोपहर में माटुंगा के दाडकर क्रिकेट मैदान पर हुआ।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 10, 2024 01:57 PM2024-01-10T13:57:14+5:302024-01-10T13:59:24+5:30

Mumbai ground Matunga’s Major Dhadkar Maidan Hit on head by ball from another match, cricketer dies Fatal Fielding Mumbai Cricketer Dies Being Struck by Ball  | Mumbai ground: बल्लेबाज ने पुल शॉट खेला और दूसरे मैच से गेंद आकर फील्डर के सिर पर लगी, ठीक उसी जगह ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को लगी थी!

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsमुंबई के मैदानों में मैच एक-दूसरे से सटी पिचों पर खेले जाते हैं।मृतक 52 वर्षीय जयेश सावला दादर यूनियन स्पोर्टिंग क्लब में खेल रहे थे। सोमवार को दोपहर में माटुंगा के क्रिकेट मैदान पर हुआ।

Mumbai ground: मुंबई में माटुंगा के मेजर धड़कर मैदान में क्रिकेट मैच के दौरान उस समय दुखद घटना घट गई, जब क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर पर चोट लगने से एक खिलाड़ी की मौके पर ही मौत हो गई। माटुंगा के मेजर धड़कर मैदान में मैच खेले जा रहे हैं। मुंबई के मैदानों में मैच एक-दूसरे से सटी पिचों पर खेले जाते हैं।

मृतक 52 वर्षीय जयेश सावला दादर यूनियन स्पोर्टिंग क्लब में खेल रहे थे। स्थानीय क्रिकेट मैच के दौरान एक 52 वर्षीय पुरूष की फील्डिंग के दौरान मौत हो गई जब उसी मैदान पर चल रहे दूसरे मैच से गेंद आकर उनके सिर पर लगी। पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह हादसा सोमवार को दोपहर में माटुंगा के दाडकर क्रिकेट मैदान पर हुआ।

उस समय जयेश चुन्नीलाल सावला अपनी टीम के लिये फील्डिंग कर रहे थे। मैदान पर एक साथ दो मैच चल रहे थे। दूसरे मैच से बल्लेबाज ने शॉट लगाया तो गेंद सावला के सिर के पिछले हिस्से में लगी। वह मैदान पर अचेत होकर गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि सावला की मौत सिर में लगी चोट के कारण हुई और माटुंगा थाने में हादसे में मौत की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। कच्छी समुदाय द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में मैदान पर मैच खेले जा रहे थे।सावला जिस स्थान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे वह निकटवर्ती दादर पारसी कॉलोनी की पिच पर खेले जा रहे एक अन्य खेल के बहुत करीब था।

गेंद सिर के पिछले हिस्से में लगी। भयंदर के व्यवसायी सावला को तुरंत सायन अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर को हुआ। सावला मास्टर ब्लास्टर के खिलाफ गाला रॉक्स के लिए खेल रहे थे और जब डीपीसी गेम के बल्लेबाज ने पुल शॉट मारा तो वह प्वाइंट पर थे। गेंद उनके सिर के पीछे लगी, ठीक उसी जगह जहां ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई।

Open in app