ICC 'Player Of The Month': भारतीय टीम का यह सलामी बल्लेबाज बना सितंबर के लिए ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

सितंबर में 80 की औसत से 480 वनडे रन बनाने के बाद गिल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मालन को पछाड़कर पुरस्कार जीता।

By रुस्तम राणा | Published: October 13, 2023 04:35 PM2023-10-13T16:35:41+5:302023-10-13T16:35:41+5:30

Shubman Gill Named ICC 'Player Of The Month' For September | ICC 'Player Of The Month': भारतीय टीम का यह सलामी बल्लेबाज बना सितंबर के लिए ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

ICC 'Player Of The Month': भारतीय टीम का यह सलामी बल्लेबाज बना सितंबर के लिए ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

googleNewsNext
Highlightsगिल ने एशिया कप में 75.5 की औसत से 302 रन बनाए, जिसमें नाबाद 27* रन भी शामिल हैदो पारियों में 178 रनों के साथ, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विश्व कप से पहले घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन कियागिल ने पिछले महीने में तीन अर्धशतक बनाए और केवल दो मौकों पर आठ पारियों में पचास से कम पर आउट हुए

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा सितंबर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ नामित किया गया। सितंबर में 80 की औसत से 480 वनडे रन बनाने के बाद गिल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मालन को पछाड़कर पुरस्कार जीता। गिल ने एशिया कप में 75.5 की औसत से 302 रन बनाए, जिसमें नाबाद 27* रन भी शामिल है जब भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था।

दो पारियों में 178 रनों के साथ, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विश्व कप से पहले घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। सितंबर में एशिया कप के दौरान बांग्लादेश (121) के खिलाफ दो शतक लगाने के बाद, उन्होंने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक (104) बनाया।

इसके अतिरिक्त, गिल ने पिछले महीने में तीन अर्धशतक बनाए और केवल दो मौकों पर आठ पारियों में पचास से कम पर आउट हुए। 24 वर्षीय खिलाड़ी आईसीसी पुरुष वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 2 पर हैं और उनका वनडे में उल्लेखनीय रिकॉर्ड है, उन्होंने 35 मैचों में 66.1 के औसत और 102.84 के स्ट्राइक रेट से 1917 रन बनाए हैं। गिल बीमारी के कारण क्रिकेट विश्व कप में भारत के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन 2011 के बाद पहली बार ट्रॉफी उठाने की मेजबान टीम की संभावनाओं के लिए यह महत्वपूर्ण है।

अपनी पुरस्कार जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गिल ने आईसीसी के हवाले से कहा, "सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतकर मुझे खुशी हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना और टीम के हित में योगदान देना एक बड़ा सौभाग्य है।" यह पुरस्कार मुझे उत्कृष्टता की तलाश जारी रखने और देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करेगा।

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं उस टीम के लिए एक उपयोगी योगदान देने में कामयाब रहा, जिसे एशिया कप 2023 जीतने का सौभाग्य मिला और फिर, सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला जीतने का सौभाग्य मिला। मैं इस अवसर पर अपने सभी साथियों, परिवार और को धन्यवाद देता हूं। कोच, जिनके बिना यह उपलब्धि संभव नहीं होती।"

Open in app