एशिया कप 2023 के लिए क्या भारत को करनी चाहिए पाकिस्तान यात्रा? जानें हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया

हरभजन सिंह ने कहा कि जब भी भारतीय टीम पिच पर कदम रखती है तो हम सभी को उनकी जीत की काफी उम्मीदें होती हैं। इस बार भी हम चाहते हैं कि वे विजयी हों। हमें उम्मीद है कि इस बार परिणाम अलग होगा और भारत जीत के साथ समाप्त होगा।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 17, 2023 12:09 PM2023-03-17T12:09:18+5:302023-03-17T12:10:46+5:30

Should India travel to Pakistan for Asia Cup 2023 know what Harbhajan Singh says | एशिया कप 2023 के लिए क्या भारत को करनी चाहिए पाकिस्तान यात्रा? जानें हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया

(फोटो क्रेडिट- ANI)

googleNewsNext
Highlightsहरभजन सिंह ने पहली बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने की भारत की संभावनाओं पर भी विचार किया।भारत ने लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।दो साल पहले भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रोज बाउल, साउथेम्प्टन, इंग्लैंड में मुकाबला किया था।

दोहा: पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि भारत को एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए। उनके अनुसार, इसमें बहुत सारे जोखिम शामिल हैं, जिन्हें कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार करना होगा। 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "भारत को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए क्योंकि वह वहां सुरक्षित नहीं है और हम यात्रा का जोखिम क्यों उठा रहे हैं जब उनके ही लोग अपने देश में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं?"

उन्होंने पहली बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने की भारत की संभावनाओं पर भी विचार किया। भारत ने लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। दो साल पहले भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रोज बाउल, साउथेम्प्टन, इंग्लैंड में मुकाबला किया था।

भले ही भारत ने बादलों से घिरे और अप्रत्याशित परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए अविश्वसनीय प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में भारत का गेंदबाजी विभाग कमजोर पड़ गया क्योंकि वे केवल दो विकेट ही ले पाए। लेकिन इस बार टर्बनेटर का मानना ​​है कि भारत फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

हरभजन सिंह ने कहा, "जब भी भारतीय टीम पिच पर कदम रखती है तो हम सभी को उनकी जीत की काफी उम्मीदें होती हैं। इस बार भी हम चाहते हैं कि वे विजयी हों। हमें उम्मीद है कि इस बार परिणाम अलग होगा और भारत जीत के साथ समाप्त होगा। विराट कोहली ने शतक लगाया, वह अच्छी फॉर्म में हैं। मेरा मानना ​​है कि हमारे पास मौका गंवाने का मौका है। अगर भारत 400 रन बनाता है तो उसके पास विकेट लेने और मैच जिताने वाले गेंदबाज हैं।"

भारत अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलेगा। लेकिन हरभजन का मानना ​​है कि भारतीय तेज गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कदम बढ़ाने की क्षमता है। उन्होंने कहा, "टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस होगी। लेकिन हमारे पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

उन्होंने आगे कहा, "दीपक चाहर भी इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। भारत को तीसरा गेंदबाज ढूंढना होगा, उमेश यादव भी हैं। इसलिए हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं। हमारे स्पिनरों ने काफी क्रिकेट खेली है जडेजा और अश्विन वहां खेल चुके हैं लेकिन मुझे लगता है कि वहां कोई एक ही खेलेगा। हमारे पास बुमराह नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि शमी इस मौके पर आगे बढ़ेंगे।"

Open in app