खुद से पहले विजय शंकर को बैटिंग के लिए उतरता देख धक्का लगा था: दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने कहा है कि विजय शंकर को नंबर 6 पर बैटिंग के लिए उतरते देख धक्का लगा था

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 21, 2018 2:25 PM

Open in App

नई दिल्ली, 21 मार्च: निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने कहा है कि वह खुद की जगह विजय शंकर को छठे नंबर पर भेजे जाने से नाराज कम हैरान ज्यादा थे। बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को खेले गए फाइनल में दिनेश कार्तिक ने 9 गेंदों में 29 रन ठोकते हुए टीम इंडिया को 4 विकेट से यादगार जीत दिलाई थी। 

कार्तिक ने जब भारत को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत थी तो छक्का जड़ते हुए टीम इंडिया जीत दिलाई थी। बैटिंग में कार्तिक से पहले भेजे गए विजय शंकर उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे और 19 गेंदों में 17 रन ही बना पाए थे। विजय शंकर ने 18वें ओवर में 4 और आखिरी ओवर में एक डॉट बॉल खेली थी।

'अपनी जगह विजय शंकर को बैटिंग के लिए उतरते देख धक्का लगा था'

कार्तिक ने निदाहास ट्रॉफी जीतने के बाद एक इंटरव्यू में कहा, 'विजय शंकर को बैटिंग के लिए पहले भेजे जाने से मैं नाराज कम, हैरान ज्यादा था और थोड़ा दुखी भी। मैंने इस पूरे टूर्नामेंट में छठे नंबर पर बैटिंग की थी, ऐसे में शंकर को (छठे नंबर पर) बैटिंग के लिए उतरते देख, मुझे धक्का लगा था।' (पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी फाइनल पर विजय शंकर का बयान, 'उन पांच गेंदों को मिस करने से अब भी निराश हूं')

कार्तिक ने हालांकि इस बात के लिए कप्तान रोहित से नाराजगी की बात खारिज करते हुए कहा, 'रोहित की कप्तानी में मैंने आईपीएल जीता है, मुझे उन पर भरोसा है, मैं जानता हूं कि वह मेरा सम्मान करते हैं।' रोहित की कप्तानी की तारीफ करते हुए कार्तिक ने कहा, 'उन्हें अपनी नेतृत्व क्षमता पर भरोसा है और  काफी होमवर्क करते हैं और काबिल कप्तान हैं।' (पढ़ें: धोनी से तुलना पर बोले कार्तिक, कहा- वो जिस यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं, मैं अभी वहां कर रहा पढ़ाई)

साथ ही कार्तिक ने धोनी के साथ की जा रही खुद की तुलना को गलत बताते हुए कहा, 'मैं जिस यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं, धोनी उसके टॉपर रहे हैं।'

टॅग्स :दिनेश कार्तिकनिदाहास ट्रॉफीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या