पाकिस्तान की जीत के बाद शोएब मलिक ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास, खिलाड़ियों ने ऐसे दिया सम्मान

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद टीम से सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया।

By सुमित राय | Published: July 06, 2019 12:44 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।मैच के बाद पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों ने अपने इस सीनियर खिलाड़ी को गार्ड ऑफ हॉनर दिया।शोएब मलिक के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का 12 सीजन काफी खराब रहा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में बांग्लादेश को 94 रनों से हराकर टूर्नामेंट का अंत किया। पाकिस्तान की इस जीत के बाद टीम से सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया।

मैच खत्म होने के बाद शोएब ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया और पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों ने अपने इस सीनियर खिलाड़ी को गार्ड ऑफ हॉनर दिया और शोएब मलिक ने भी खिलाड़ियों व दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

बता दें, शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से साल 2015 में ही संन्यास ले लिया था। अब पाकिस्तान के लिए सिर्फ टी20 मैचों में ही हिस्सा लेंगे। हालांकि कहा तो यह भी जा रहा है टी20 वर्ल्ड कप 2020 के बाद शोएब मलिक इस फॉर्मेट से भी अलविदा कह देंगे।

शोएब मलिक के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का 12 सीजन काफी खराब रहा और उन्हें सिर्फ तीन मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें वो सिर्फ 8 रन ही बना पाए। शोएब मलिक ने इंग्लैंड के खिलाफ 8 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वो शून्य पर पवेलियन लौटे। जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही थी।

शोएब मलिक के वनडे क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुल 287 मैच खेले और 7534 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 44 अर्धशतक जमाए। वनडे क्रिकेट में शोएब मलिक का सर्वाधिक स्कोर 143 रन रहा। वहीं टेस्ट क्रिकेट में शोएब ने 35 मैच खेले और तीन शतक व 8 अर्धशतक की मदद से 1898 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 245 रन है।

टॅग्स :शोएब मलिकपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या