टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली लेंगे संन्यास? एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया पूर्व भारतीय कप्तान के रिटायरमेंट का जिक्र

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंजबाज शोएब अख्तर ने अनुमान जताया है कि विराट कोहली अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: September 15, 2022 02:33 PM2022-09-15T14:33:34+5:302022-09-15T14:36:18+5:30

Shoaib Akhtar says Virat Kohli might take retirement after T20 World Cup in Australia | टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली लेंगे संन्यास? एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया पूर्व भारतीय कप्तान के रिटायरमेंट का जिक्र

कोहली ले सकते है टी20 से संन्यास: शोएब अख्तर

googleNewsNext
Highlightsशोएब अख्तर के अनुसार दूसरे फॉर्मेट पर ध्यान देने के लिए विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कर सकते हैं। अख्तर ने कहा कि वह अगर कोहली की जगह पर होते तो इस संबंध में कोई फैसला जरूर लेते।इससे पहले शाहिद अफरीदी ने कहा था कि करियर मे ऊंचाई पर रहते हुए विराट कोहली को संन्यास ले लेना चाहिए।

नई दिल्ली: दो साल अच्छे फॉर्म के लिए जूझने के बाद विराट कोहली हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में शानदार लय में नजर आए। इस टूर्नामेंट जहां उन्होंने अपने करियर का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया वहीं, 276 रन बनाकर दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे। एशिया कप में उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले।

अब कोहली के फैंस की नजरें टी20 वर्ल्ड कप पर हैं। इस टूर्नामेंट में कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि इससे पहले कोहली के संन्यास को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने बात छेड दी है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंजबाज शोएब अख्तर इस कड़ी में दूसरा नाम हैं।

'कोहली ले सकते है टी20 से संन्यास'

अख्तर ने अनुमान जताया है कि कोहली आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है।

अख्तर ने एक लाइव सेशल में कहा, 'कोहली टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। वह अन्य प्रारूपों पर ज्यादा ध्यान देने के लिए ऐसा कर सकते हैं। अगर मैं होता तो मैं बड़ी पिक्चर की ओर से देखता और कोई फैसला जरूर लेता।'

कोहली भारत के लिए तीनों प्रारूपों में 100-100 से अधिक मैच खेल चुके हैं। उनके इंटरनेशनल टी20 मैचों के प्रदर्शनों को ही देखें, तो वह 104 मैच खेल चुके हैं। कोहली ने 51.94 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए इस सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए 3584 रन बनाए हैं।

शाहिद अफरीदी भी कोहली के संन्यास को लेकर दे चुके हैं अपना नजरिया

अख्तर से पहले पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भी हाल ही में कोहली के संन्यास को लेकर अपनी बात रखी थी। अफरीदी ने शानदार करियर के लिए कोहली की सराहना की और कहा कि उनका मानना ​​है कि अब समय है कि वह अपने करियर में ऊंचाई पर रहते हुए संन्यास लें।

बताते चलें कि पिछला टी20 विश्व कप भारत के लिए अच्छा नहीं रहा था। कोहली टीम के कप्तान थे। हालांकि टीम इंडिया ग्रुप चरण में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से हारने के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही थे। भारत ने एकमात्र आसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था।

Open in app