IND vs NZ: भारतीय टीम को झटका, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए शिखर धवन: रिपोर्ट

Shikhar Dhawan: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान कंधे में लगी चोट की वजह से स्टार ओपनर शिखर धवन हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 21, 2020 11:07 AM2020-01-21T11:07:29+5:302020-01-21T11:07:59+5:30

Shikhar Dhawan ruled out of New Zealand tour due to Injury: Report | IND vs NZ: भारतीय टीम को झटका, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए शिखर धवन: रिपोर्ट

शिखर धवन कंधे की चोट की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

googleNewsNext
Highlightsशिखर धवन कंधे की चोट की वजह से हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहरधवन को ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में लगी थी

न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को करारा झटका लगा है। भारतीय स्टार ओपनर शिखर धवन 24 जनवरी से न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते समय कंधे में लगी चोट की वजह से इस दौरे से बाहर हुए हैं। 

हालांकि धवन के बाहर होने के बारे में बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, धवन न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय टीम सोमवार और मंगलवार को दो बैच में न्यूजीलैंड रवाना होगी।

धवन को तीसरे वनडे के दौरान लगी थी कंधे में चोट

धवन को तीसरे और आखिरी वनडे के दौरान फील्डिंग करते समय बाएं कंधे में चोट लग गई थी। ये वाकया पांचवें ओवर में हुआ था, जब कवर क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे धवन ने एरॉन फिंच का शॉट रोकने की कोशिश में अपना कंधा चोटिल करा लिया। चोट लगने के बाद धवन को काफी दर्द में देखा गया था और उन्हें तुरंत ही मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। 

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, धवन की एक्स-रे और स्कैन रिपोर्ट बेहद उत्साहजनक नहीं है और मैनेजमेंट उनके रिप्लेसमेंट के ऐलान पर विचार कर रहा है। भारत ए टीम पहेल ही न्यूजीलैंड में हैं, ऐसे में बीसीसीआई के पास उस टीम से एक खिलाड़ी को चुनने का विकल्प है और उसे तुरंत ही धवन के विकल्प का ऐलान करने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले धवन पिछले साल दिसंबर में चोट की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में खेली गई टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे, तब उनकी जगह मंयक अग्रवाल को शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड दौरे पर भी धवन की जगह मंयक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता है, जो वहां भारत ए के साथ पहले ही मौजूद हैं।

 

Open in app