PBKS vs RR: धवन की जगह सैम कुरेन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कर रहे हैं पंजाब किंग्स की कप्तानी, जबकि जितेश शर्मा हैं उप-कप्तान

PBKS vs RR, IPL 2024: दिलचस्प तथ्य यह है कि पीबीकेएस ने आरआर के खिलाफ कुरेन को अपने स्टैंड-इन कप्तान के रूप में चुना, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा, जो कि XI में हैं, सीजन की शुरुआत में उनके नामित उप-कप्तान थे। 

By रुस्तम राणा | Published: April 13, 2024 08:25 PM2024-04-13T20:25:54+5:302024-04-13T20:25:54+5:30

Why Shikhar Dhawan not captaining Punjab Kings against RR? Sam Curran leading PBKS vice-captain Jitesh Sharma | PBKS vs RR: धवन की जगह सैम कुरेन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कर रहे हैं पंजाब किंग्स की कप्तानी, जबकि जितेश शर्मा हैं उप-कप्तान

PBKS vs RR: धवन की जगह सैम कुरेन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कर रहे हैं पंजाब किंग्स की कप्तानी, जबकि जितेश शर्मा हैं उप-कप्तान

googleNewsNext
Highlightsपंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में सैम कुरेन शिखर धवन की जगह टॉस के लिए आएआज के मैच में कप्तानी संभाल रहे कुरेन ने बताया कि टीम के नियमित कप्तान धवन को चोट लग गई हैविकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा, जो कि XI में हैं, सीजन की शुरुआत में टीम के नामित उप-कप्तान थे

PBKS vs RR, IPL 2024: सभी को आश्चर्यचकित करते हुए, मुल्लांपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच नंबर 27 में पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में सैम कुरेन शिखर धवन की जगह टॉस के लिए उतरे। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि वह शनिवार को पीबीकेएस का नेतृत्व कर रहे थे क्योंकि नियमित कप्तान धवन को चोट लग गई है। कुरेन ने धवन की चोट के बारे में ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा, "शिखर को चोट लग गई, इसलिए मैं यहां हूं।"

मैच की पहली गेंद से पहले हर्षा भोगले ने कमेंट्री करते हुए कहा कि शिखर धवन के कंधे में चोट है। इससे भी अधिक दिलचस्प तथ्य यह है कि पीबीकेएस ने आरआर के खिलाफ कुरेन को अपने स्टैंड-इन कप्तान के रूप में चुना, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा, जो कि XI में हैं, सीजन की शुरुआत में उनके नामित उप-कप्तान थे। 

जितेश ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने 17वें संस्करण की शुरुआत से पहले कप्तान के फोटोशूट में भाग लिया था क्योंकि धवन उपलब्ध नहीं थे। पीबीकेएस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इस सीज़न में विदर्भ के दाएं हाथ के खिलाड़ी के खराब रिटर्न के कारण उन्हें उप-कप्तान पद से हटाने में भूमिका हो सकती है। जितेश ने पांच मैचों में 135 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 77 रन बनाए हैं।

अथर्व तायडे ने धवन की जगह ली, जबकि लियाम लिविंगस्टोन भी एकादश में लौट आए। हैरानी की बात यह है कि पीबीकेएस ने अपनी पहली बल्लेबाजी एकादश में आशुतोष शर्मा को नहीं चुनने का फैसला किया। उन्हें पांच प्रभावशाली खिलाड़ियों में नामित किया गया था, लेकिन उनके बल्लेबाजी के लिए आने की संभावना कम है क्योंकि पीबीकेएस जब बचाव के लिए उतरेगा तो एक अतिरिक्त गेंदबाज लाने के लिए विकल्प का उपयोग करना चाहेगा। आईपीएल 2024 अंक तालिका में अग्रणी आरआर को चोट की भी परेशानी है। सैमसन ने टॉस के दौरान कहा, "जोस 100% नहीं है, ऐश भाई को दिक्कत हो रही है।"

राजस्थान रॉयल्स XI: संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, तनुष कोटियन, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स XI: जॉनी बेयरस्टो, अथर्व तायदे, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा।

Open in app