PBKS vs RR Score IPL 2024 Live Streaming: नंबर एक राजस्थान के सामने 8वें स्थान की पंजाब टीम, संजू चुनौती को धवन कैसे रोकेंगे, जानें लाइव स्कोर और कहां देखें फटाफट क्रिकेट

Punjab Kings vs Rajasthan Royals, 27th Match Live Score IPL 2024: मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 12, 2024 05:26 PM2024-04-12T17:26:10+5:302024-04-12T17:36:05+5:30

Punjab Kings vs Rajasthan Royals, 27th Match Live Score IPL 2024 jio PBKS vs RR Head to Head Records, Stats Mullanpur Stadium | PBKS vs RR Score IPL 2024 Live Streaming: नंबर एक राजस्थान के सामने 8वें स्थान की पंजाब टीम, संजू चुनौती को धवन कैसे रोकेंगे, जानें लाइव स्कोर और कहां देखें फटाफट क्रिकेट

file photo

googleNewsNext
Highlightsमहाराज यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर चंडीगढ़ में राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगा। 5 मैच में 2 जीत और 3 हार के साथ 8वें पायदान पर है।  राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले पायदान पर है और कल का मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ है।

Punjab Kings vs Rajasthan Royals, 27th Match Live Score IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले पायदान पर है और कल का मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ है। पंजाब की टीम बेहाल है। 5 मैच में 2 जीत और 3 हार के साथ 8वें पायदान पर है। राजस्थान की टीम अभी तक केवल एक मैच हारी है। पंजाब किंग्स शनिवार (13 अप्रैल) को अपने नए घरेलू मैदान महाराज यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर चंडीगढ़ में राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगा।

पीबीकेएस (PBKS) बनाम आरआर (RR) हेड टू हेड रिकॉर्ड और परिणामः

मैचः 26

राजस्थान रॉयल्सः 15

पंजाब किंग्सः 11।

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स का लाइव-स्ट्रीमिंगः

आईपीएल 2024 मैच कब खेला जाएगा? 13 अप्रैल, 2024 को शाम 7:30 बजे, महाराज यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर चंडीगढ़

टीवी पर कहां देखें? सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनलों पर किया जाएगा।

ऑनलाइन कहां देखें? भारत में Jio सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), आबिद मुश्ताक, अवेश खान, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, जोस बटलर, कुलदीप सेन, कुणाल सिंह राठौड़, नंद्रे बर्गर, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, संदीप शर्मा, शिमरोन हेटमायर, शुभम दुबे, रोवमैन पॉवेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, ट्रेंट बोल्ट, यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल और तनुष कोटियान।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व टाइडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया , विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी और रिली रोसेयु।

पंजाब किंग्स के खिलाफ रणनीति पर बेहतर अमल करना होगा राजस्थान रॉयल्स को

पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारी राजस्थान रॉयल्स को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ रणनीति पर बेहतर अमल करना होगा क्योंकि मेजबान टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद बेहद सक्षम है। रॉयल्स के पास लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका था लेकिन राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस ने बुधवार को आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की । रॉयल्स के लिये अपने गढ जयपुर में हारना किसी झटके से कम नहीं था।

वे इसे भुलाकर अब जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे। संजू सैमसन की कप्तानी वाली रॉयल्स के गेंदबाज कुलदीप सेन (19वां ओवर) और आवेश खान (20वां ओवर) ने 12 गेंदों के भीतर 35 रन दे डाले । सैमसन ने ट्रेंट बोल्ट से चार ओवर का कोटा पूरा नहीं कराके बड़ी चूक की जबकि बोल्ट ने दो ओवर में सिर्फ आठ रन दिये थे।

दबाव के क्षणों में उनका अनुभव काफी काम आता । दूसरी ओर शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब टीम ने पांच में से दो मैच जीते और तीन गंवाये हैं। उसके धाकड़ बल्लेबाज चल नहीं पा रहे और शशांक सिंह तथा अभिषेक शर्मा जैसे गुमनाम बल्लेबाजों पर रन बनाने की सारी जिम्मेदारी आ गई है।

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (पांच मैचों में 81 रन) और मध्यक्रम के बल्लेबाज जितेश शर्मा (पांच मैचों में 77 रन) अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल पाये हैं जिससे टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिल सकी । सैम कुरेन गेंदबाजी में औसत रहे हैं और बल्ले से भी अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाये हैं। मध्यक्रम में टीम को चोटिल लियाम लिविंगस्टोन की कमी खल रही है।

पंजाब के गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतर रहा है लेकिन पहले गेंदबाजी करने पर उन्होंने काफी रन लुटाये हैं। पिछले तीन मैचों में पंजाब के खिलाफ विरोधी टीम ने 199, 199 और 182 रन बनाये हैं जबकि कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज टीम में हैं। रॉयल्स के सामने चुनौती अच्छी लय बनाये रखने की भी है क्योंकि टूर्नामेंट में आम तौर पर अच्छी शुरूआत के बाद वे लड़खड़ा जाते हैं। यही वजह है कि पिछले छह सत्र में सिर्फ दो बार प्लेआफ में पहुंच सके।

Open in app