PBKS vs RR: संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला शिखर धवन की पंजाब किंग्स से, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब टीम ने पांच में से दो मैच जीते और तीन गंवाये हैं। टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिल रही है। पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारी राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले में अपनी गलतियां सुधारना चाहेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 13, 2024 11:04 AM2024-04-13T11:04:20+5:302024-04-13T11:06:09+5:30

IPL 2024 Punjab Kings vs Rajasthan Royals pitch report Playing XI prediction | PBKS vs RR: संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला शिखर धवन की पंजाब किंग्स से, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlights मैच नंबर 27 में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबल पंजाब किंग्स से मैच मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगारॉयल्स अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि पंजाब किंग्स आठवें स्थान पर

IPL 2024, PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नंबर 27 में आज शाम संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स से है। ये मैच मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। घरेलू मैदान पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी मैच हारने के बावजूद रॉयल्स अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि पंजाब किंग्स आठवें स्थान पर है।

शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब टीम ने पांच में से दो मैच जीते और तीन गंवाये हैं। टीम को अच्छी शुरूआत नहीं मिल रही है। मध्यक्रम में टीम को चोटिल लियाम लिविंगस्टोन की कमी खल रही है। शशांक सिंह और आशुतोष सिंह पंजाब किंग्स के लिए चमकते सितारे हैं। अपने कैमियो के साथ यह जोड़ी पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी लाइन-अप में सबसे मजबूत कड़ी बनकर उभरी है। वहीं पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारी राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले में अपनी गलतियां सुधारना चाहेगी। यशस्वी जयवाल ने अभी तक आईपीएल में अपनी हनक नहीं दिखाई है। यह युवा खिलाड़ी पांच मैचों में केवल 63 रन बनाकर खराब फॉर्म से गुजर रहा है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स- शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, शशांक सिंह, सैम कुरेन, हरप्रीत बराड़, कैगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अहश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, कुलदीप सेन।

पीबीकेएस बनाम आरआर आमने-सामने आईपीएल आँकड़े
खेले गए मैच: 26, पंजाब किंग्स जीते: 11, राजस्थान रॉयल्स जीते: 15

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

मुल्लांपुर स्टेडियम में खेले गए दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 175 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया है। ऐसा लगता है कि मुल्लांपुर का कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं है। Accuweather.com के मुताबिक, चंडीगढ़ का मौसम क्रिकेट के खेल के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। मैच के दिन तापमान 44% आर्द्रता के साथ 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि शनिवार को ओस बड़ी भूमिका नहीं निभा सकती है।

लाइवस्ट्रीमिंग विवरण

पीबीकेएस बनाम आरआर आईपीएल 2024 मैच JioCinema ऐप पर स्ट्रीम किया जाएगा और 13 अप्रैल, शनिवार को शाम 7:30 बजे IST से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।

Open in app