इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले धवन ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, अभ्यास मैच में दो बार '0' पर हुए आउट

India vs England, Test Series: एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शिखर धवन का बल्ला नहीं चला और वह लगातार दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए।

By सुमित राय | Published: July 28, 2018 10:29 AM2018-07-28T10:29:14+5:302018-07-28T11:21:19+5:30

Shikhar Dhawan out on zero in both innings of practice match against Essex | इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले धवन ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, अभ्यास मैच में दो बार '0' पर हुए आउट

शिखर धवन लगातार दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए।

googleNewsNext

चेम्सफोर्ड, 28 जुलाई। इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया और एसेक्स क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा। अभ्यास मैच के बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में धवन का बल्ला नहीं चला और वह लगातार दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए।

फ्लॉप हुए शिखर धवन, खेल पाए सिर्फ 4 गेंद

चेम्सफोर्ड में खेले गए अभ्यास मैच में धवन ने कुल कुल 4 गेंदें ही खेली। धवन पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट गो गए थे और मैट कोल्स की गेंद पर विकेट के पीछे जेम्स फोस्टर को अपना कैच थमा बैठे। दूसरी पारी में दो गेंद खेलने के बाद तीसरी गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले धवन की फॉर्म सवालों के घेरे में आ गई है।


भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी के टेंशन जारी

अभ्यास मैच में पहली पारी में शिखर धवन और मुरली विजय ओपनिंग करने आए, जबकि दूसरी पारी में शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। टीम इंडिया के लिए एक बड़ा सिरदर्द बना हुआ है कि ओपनिंग जोड़ी के तौर पर किसे उतारा जाए?

टीम इंडिया में फिलहाल केएल राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े नाम हैं, जिन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। धवन पिछले कुछ सालों से वैसे भी बतौर ओपनर खेलते रहे हैं, लेकिन अभ्यास मैच में शून्य पर आउट होकर टेंशन बढ़ा दी है।

गंभीर-गांगुली ने इनको बताया ओपनिंग के लिए बेस्ट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर ने ओपनिंग के लिए केएल राहुल और मुरली विजय पर ज्यादा भरोसा जताया है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी यही बातें कही हैं। ओपनिंग जोड़ी के सवाल पर गंभीर ने कहा कि यह काफी मुश्किल चयन है, लेकिन धवन के पिछले टेस्ट (अफगानिस्तान के खिलाफ) में शतक लगाने के बावजूद उनकी पहली पसंद राहुल और विजय होंगे।

1 अगस्त से होगी टेस्ट सीरीज की शुरुआत

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से बर्मिंगम में खेला जाना है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड की मेजबानी में टी20 सीरीज 2-1 से जीती जिसके बाद वनडे सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app