कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए शाकिब अल हसन का 'पसंदीदा बल्ला' नीलाम, जानिए कितनी रकम जुटाई?

शाकिब अल हसन किसी विश्व कप में 10 से अधिक विकेट लेने और 600 से अधिक रन बनाने वाले वह अकेले क्रिकेटर हैं ।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 24, 2020 3:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देविश्व कप-2019 में इसी बल्ले से बनाए 600+ रन।शाकिब बोले- बहुत खास बल्ला है, लेकिन मेरे देशवासी इससे भी खास।

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिए अपना खास बल्ला नीलाम कर 24 हजार डॉलर जुटाए हैं। उनसे पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी अपना निजी क्रिकेट सामान नीलाम कर चुके हैं।

सटोरियों द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने के कारण दो साल का प्रतिबंध झेल रहे शाकिब ने इसे अपना पसंदीदा बल्ला बताया था। उन्होंने नीलामी से पहले कहा था, ‘‘बल्ले और गेंद दोनों से विश्व कप (2019) अच्छा रहा। मैंने पूरे टूर्नामेंट में एक ही बल्ले का इस्तेमाल किया। मैंने इस बल्ले से 1500 से अधिक रन बनाए हैं और विश्व कप से पहले तथा बाद में भी इससे खेला। यह मेरे लिए बहुत खास बल्ला है लेकिन मेरे देशवासी इससे भी खास हैं।’’ 

किसी विश्व कप में 10 से अधिक विकेट लेने और 600 से अधिक रन बनाने वाले इकलौते क्रिकेटर शाकिब ने नीलामी के बाद लिखा, "2019 विश्व कप के लिए इस्तेमाल किए गए मेरे यादगार बल्ले को खरीदने हेतु 'ऑक्शन फॉर एक्शन' द्वारा आयोजित नीलामी में भाग लेने के लिए धन्यवाद। मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि बल्ले को 20,000,000 बांग्लादेशी रुपये में बेचा गया है। इससे मिलने वाला पूरा पैसा गरीब लोगों के कल्याण के लिए खर्च किया जाएगा।" उन्होंने आगे लिखा, "हम एक ऐसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं, जिसे हमने पहले कभी नहीं देखा। तो इस समय एक-दूसरे को खड़ा होना होगा और इस लड़ाई को जीतना होगा। इस नीलामी में भाग लेने वाले अन्य सभी अन्य लोगों को धन्यवाद। उम्मीद है मैं अपनी किसी यादगार चीज के साथ फिर से इस नीलामी में हिस्सा लूंगा। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। जब मुझे आपसे ऐसा प्यार मिलता है, तो मैं मजबूत महसूस करता हूं।"

टॅग्स :कोरोना वायरसशाकिब अल हसनबांग्लादेश क्रिकेट टीमआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या