शेफाली वर्मा को बचपन में लड़कों के साथ करनी पड़ती थी प्रैक्टिस, स्टार स्पोर्ट्स ने खास कैंपेन के जरिए दिखाया सफर

हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड में शेफाली वर्मा के बचपन की झलकियां दिखाई गई हैं, जो क्रिकेट खेलने की उनकी रुचि और लगन को प्रदर्शित करती है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2020 11:17 AM2020-02-15T11:17:33+5:302020-02-15T11:19:36+5:30

Shafali Verma stars in Star Sports new campaign for ICC Women’s T20 World Cup 2020 | शेफाली वर्मा को बचपन में लड़कों के साथ करनी पड़ती थी प्रैक्टिस, स्टार स्पोर्ट्स ने खास कैंपेन के जरिए दिखाया सफर

शेफाली वर्मा को बचपन में लड़कों के साथ करनी पड़ती थी प्रैक्टिस, स्टार स्पोर्ट्स ने खास कैंपेन के जरिए दिखाया सफर

googleNewsNext
Highlightsमहिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रॉडकास्टर-स्टार स्पोर्ट्स ने एक नया अभियान हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड प्रस्तुत किया है।इस कैंपेन में भारतीय महिला टीम की ओपनर शेफाली वर्मा के सफर को दिखाया गया है।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 21 फरवरी से हो रही है और टूर्नामेंट का पहले मैच में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रॉडकास्टर-स्टार स्पोर्ट्स ने एक नया अभियान हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड प्रस्तुत किया है, जिसमें भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा को दिखाया गया है।

हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड में शेफाली वर्मा के बचपन की झलकियां दिखाई गई हैं, जो क्रिकेट खेलने की उनकी रुचि एवं अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की उनकी लगन प्रदर्शित होती है। इस फिल्म में शेफाली के लाइफ का एक ऐसा समय दिखाया गया है, जब उन्हें अपने बीमार भाई के स्थान पर कुछ लड़कों के साथ अपनी स्थानीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला। अपने दृढ़ निश्चय और विश्वास के साथ शेफाली ने इस चुनौती को स्वीकार किया और अपने स्थानीय क्लब में लड़कों के साथ प्रशिक्षण पाया।

स्टार स्पोर्ट्स के इस कैंपेन को भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने भी सपोर्ट किया है इस वीडियो को शेयर किया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड लॉन्च किया और लिखा कि भारतीय टीम हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड के लिए तैयार है।

शेफाली वर्मा ने हाल ही में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए अपने आर्दश सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ कर इतिहास रच दिया था। शेफाली ने 15 साल की उम्र में अर्धशतक जड़ा था और इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बनी थीं।

स्टार स्पोटर्स से बात करते हुए शेफाली के पिता संजीव वर्मा ने कहा, 'जब वह 8 साल की थी, तब वह टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलती थी। जब उसने लाहली में रणजी के लिए सचिन तेंदुलकर को खेलते हुए और उनके लिए भीड़ का उत्साह देखा, तो उसे बहुत अच्छा लगा और तभी से वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहती थी।'

उन्होंने आगे कहा, 'शेफाली मेहनती बच्ची है- वो अपनी प्रैक्टिस के लिए रोज 15 से 20 किलोमीटर साईकिल चलाती है। मैं प्रार्थना व कामना करता हूं कि वह देश के लिए वर्ल्ड कप लेकर आए।'

Open in app