IPL 2021 Auction: कभी थे विराट कोहली की टीम का हिस्सा, इस बार नहीं मिला कोई खरीदार, अगले ही दिन जड़ दिए 11 गेंदों में 56 रन

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन एबॉट आरसीबी का हिस्सा थे। इस सीजन उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए दो मुकाबले खेले थे।

By अमित कुमार | Published: February 19, 2021 1:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल नीलामी में कई खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। इन खिलाड़ियों में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाले हनुमा विहारी भी थे। कई ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स को भी कोई खरीददार नहीं मिला।

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: आईपीएल नीलामी में इस साल कई खिलाड़ियों पर बोली लगी। इस ऑक्शन के दौरान कुछ ऐसे नाम भी रहे जिन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने खरीदा। नीलानी से एक दिन पहले ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए खेलने की इच्छा जताई थी और आखिरकार उनकी ये विश पूरी हो गई। 

नीलामी में 14.25 करोड़ रूपये की राशि में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने मैक्सवेल को अपने साथ जोड़ा। इस नीलामी के दौरान एक ऐसा नाम भी रहा जो कभी आरसीबी की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस सीजन उन्हें किसी ने भी नहीं खरीदा। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन एबॉट पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया। एबॉट का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था, इसके बावजूद उन्हें खरीदने में किसी ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में शेन एबॉट ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। नीलामी के अगले दिन उन्होंने 73 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान एबॉट के बल्ले से 6 छक्के और 5 चौके जड़े। एबॉट ने सिर्फ 11 गेंदों में ही 56 रन जड़ दिए। उनकी इस पारी की बदौलत ही न्यू साउथ वेल्स ने दूसरी पारी में 175 रन बनाए। 

बता दें कि इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोईन अली भी काफी अच्छी खासी कीमत पर बिके जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ में खरीदा। मैक्सवेल और मोईन दोनों का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने महज 2.20 करोड़ रूपये में खरीद लिया जो उनके आधार मूल्य से सिर्फ 20 लाख रूपये ही ज्यादा था। 

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनआईपीएल 2021दिल्ली कैपिटल्सचेन्नई सुपर किंग्सकोलकाता नाइट राइडर्समुंबई इंडियंसराजस्थान रॉयल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरसनराइजर्स हैदराबादपंजाब किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या