सिर्फ 2 गेंद खेलने के बाद संजू सैमसन को किया गया टीम से बाहर, भड़के फैंस ने बीसीसीआई को जमकर किया ट्रोल

By सुमित राय | Published: January 13, 2020 11:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टी20 टीम की घोषणा कर दी है।भारतीय टीम से विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है।संजू सैमसन को 5 साल बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 खेलने का मौका मिला था।

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए जाने वाली भारत की 16 सदस्यीय टी20 टीम की घोषणा कर दी है, जिसकी शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है।

बता दें कि सैमसन ने 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन इसके बाद वह लगातार टीम से बाहर चल रहे थे। पिछले साल उन्हें टीम में शामिल किया गया, लेकिन लगातार 8 मचों में बेंच पर बैठने के बाद उन्हें 10 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 में खेलने का मौका मिला।

संजू को टीम में शामिल करने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर भेजा गया और उन्होंने क्रीज पर जाते ही पहली ही गेंद पर छक्‍का उड़ा दिया। इस पर भारतीय कप्तान कोहली के साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों ने जमकर तालियां बजाई थी। हालांकि सैमसन दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए।

संजू सैमसन को टीम से बाहर किए जाने के बाद एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि उन्हें सिर्फ एक मैच में खिलाने के बाद बाहर कर दिया गया है, जिन्हें चार साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेलने का मौका मिला था। संजू सैमसन को बाहर किए जाने से फैंस काफी नाराज नजर आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं।

भारत vs न्यूजीलैंड : टी20 सीरीज का कार्यक्रम

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से होगी और सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरी मैच भी ऑकलैंड में 26 जनवरी को खेला जाएगा। तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन में, चौथा मैच 31 जनवरी को वेलिंगटन में और पांचवां मैच 2 फरवरी को तोरंगा में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी।

टॅग्स :संजू सैमसनबीसीसीआईभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमसोशल मीडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या