India vs West Indies, 1st T20I:पूरी सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, इस खिलाड़ी को मिला मौका

आज टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए मैदान में उतरेगी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं। सीरीज से पहले केएल राहुल पूरे दौरे के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका मिला है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 29, 2022 1:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देवेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए केएल राहुलकोरोना संक्रमित हुए थे राहुलविकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मिला मौका

त्रिनिदाद: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज त्रिनिदाद के नए बने ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी अपडेट आई है। चोट से जूझ रहे केएल राहुल पूरे वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो गए हैं। उकी जगह टीम में संजू सैमसन को शामिल किया गया है। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खुद दी है।  बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट से केएल राहुल का नाम हटा लिया गया है। राहुल की जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम शामिल किया गया है।

फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं राहुल

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए केएल का टीम में चयन किया गया था। हालांकि बोर्ड की तरफ से यह साफ कर दिया गया था कि फिटनेस टेस्ट में पास होने पर ही राहुल को अंतिम -11 में जगह मिलेगी। लेकिन इस बीच राहुल कोविड से संक्रमित हो गए। अब राहुल के पूरी तरह से सीरीज से बाहर हो जाने के बाद उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े होने लगे हैं। भारत को इसी साल अक्टूबर महीने में विश्वकप भी खेलना है। इससे पहले अगस्त महीने में एशिया कप भी है। केएल राहुल आगामी बड़े टूर्नामेंट्स के लिए भारतीय टीम की अहम योजना का हिस्सा हैं। अगर राहुल फिट होते हैं तो बड़े टूर्नामेंट्स में रोहित के साथ पारी की शुरूआत राहुल ही करेंगे। लेकिन राहुल की मौजूदा फिटनेस समस्याओं को देखकर मैनेजमेंट की परेशानी जरूर बढ़ेगी। अभी तक यह साफ नहीं है कि राहुल को पूरी तरह से फिट होने में कितना समय लगेगा।

संजू के लिए शानदार मौका

राहुल की जगह टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन के लिए यह एक शानदार मौका है। लगातार मौके मिलने के बाद भी संजू वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज पांच मैचों की है। ऐसें में अगर सैमसन को खेलने का मौका मिलता है और वह बढिया प्रदर्शन करते हैं तो विश्वकप का टिकट भी कटा सकते हैं।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजकेएल राहुलसंजू सैमसनरोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या