IND vs AUS: सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को भेंट की खास जर्सी, महामुकाबले के लिए संदेश भी भेजा

विश्वकप 2023 के खिताबी मुकाबले से थोड़ी ही देर पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को अपने हस्ताक्षर वाली जर्सी दी। सचिन ने विराट को वह जर्सी भेंट की जो उन्होंने अपने आखिरी वनडे मैच में पहनी थी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 19, 2023 02:29 PM2023-11-19T14:29:58+5:302023-11-19T14:31:24+5:30

Sachin Tendulkar gifts Virat Kohli his signed jersey from his last ODI IND vs AUS World Cup 2023 final | IND vs AUS: सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को भेंट की खास जर्सी, महामुकाबले के लिए संदेश भी भेजा

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को भेंट की खास जर्सी

googleNewsNext
Highlightsसचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को भेंट की खास जर्सीसचिन ने विराट को वह जर्सी भेंट की जो उन्होंने अपने आखिरी वनडे मैच में पहनी थीकोहली ने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा था

World Cup 2023 final: मोदी स्टेडियम में विश्वकप 2023 के खिताबी मुकाबले से थोड़ी ही देर पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को अपने हस्ताक्षर वाली जर्सी दी। सचिन ने विराट को वह जर्सी भेंट की जो उन्होंने अपने आखिरी वनडे मैच में पहनी थी। 

बता दें कि हाल ही में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा। विराट अब 50 शतकों के साथ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में कोहली ने दो मामलों में सचिन को पीछे छोड़ा।  कोहली अब एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी तेंदुलकर को पीछे छोड़ चुके हैं। सचिन ने 2003 में 673 रन बनाए थे। कोहली के अब 711 रन हो चुके हैं।

सचिन ने विराट की उपल्ब्धि पर कहा था कि ब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका। लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है। मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। यह कीर्तिमान इतने बड़े मंच पर, विश्व कप सेमीफाइनल में और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है।

बता दें कि  टीम की रीढ़ कोहली 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं। टॉस हारने के बाद जब रोहित से इस बारे में बात किया गया तो भारतीय  कप्तान ने कहा कि मैं भी पहले बल्लेबाजी करता। रोहित ने कहा कि फाइनल में टीम की कप्तानी करना सपना सच होने जैसा है। मुझे पता है कि हमारे सामने क्या है। हमें अच्छा खेलने और परिणाम हासिल करने की जरूरत है। रोहित ने कहा कि  मैदान पर सही निर्णय लेने होंगे। यह कुछ ऐसा है जो हमने पिछले 10 मैचों में लगातार किया है।

भारतीय टीम ने अब तक खेले गए 10 मुकाबलों में कुल 2810 रन बनाए हैं। टीम का बैटिंग औसत 58.54 का रहा है। स्ट्राइक रेट 104.65 का रहा है। टीम के खिलाड़ियों ने 23 बार 50 से ज्यादा का स्केर किया है। इस दौरान भारतीय टीम की गेंदबाजी कमाल की रही है। गेंदबाजों ने 10 मुकाबलों में 95 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम का गेंदबाजी औसत 20.90 और स्ट्राइक रेट 26.5 का रहा है। गेंदबाजों की इकॉनमी भी शानदार रही है। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने विश्वकप 2023 में अब तक खेले गए 10 मुकाबलों में 4.72 की इकॉनमी से गेंदबाजी की है।

Open in app