सचिन ने स्वीकार की चुनौती, ऑस्ट्रेलियाई स्टार एलिसे पैरी के खिलाफ की एक ओवर बल्लेबाजी

पैरी ने कहा, ‘‘ तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना और ब्रायन लारा को बल्लेबाजी करते देखना शानदार अनुभव रहा।’’

By भाषा | Published: February 09, 2020 6:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देसचिन को को ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की सुपरस्टार ऑलराउंडर एलिसे पैरी ने यह चुनौती दी थी।क्रिकेट के इस भगवान को हालांकि एक बार फिर हाथ में बल्ला थामे देखना प्रशंसकों के लिए सुखद अनुभव रहा।

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग पीड़ितों के लिये धन जुटाने के लिए खेले गये मैच की दोनों पारियों के बीच एक ओवर बल्लेबाजी की। तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की सुपरस्टार ऑलराउंडर एलिसे पैरी ने यह चुनौती दी थी जिसे उन्होंने स्वीकार किया।

क्रिकेट के इस भगवान को हालांकि एक बार फिर हाथ में बल्ला थामे देखना प्रशंसकों के लिए सुखद अनुभव रहा। मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए ये पांच मिनट शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगाये गये उनके सौ शतकों से ज्यादा मायने रखे क्योंकि इसकी सारी रकम चैरिटी के लिए जाएगी।

कंधे में चोट के कारण चिकित्सकों ने तेंदुलकर को खेल से दूर रहने की सलाह दी है लेकिन फिर भी उन्होंने बल्लेबाजी की। अपने करियर के दौरान सफेद या नीली वर्दी में भारत के लिए खेलने वाले तेंदुलकर यहां पीले रंग की जर्सी के साथ इसी रंग की हेलमेट में बल्लेबाजी के लिए उतरे। उनके हाथ में हालांकि एमआरएफ या एडिडास के लोगो वाला नहीं, कुकूबूरा लोगो का बल्ला था।

पैरी ने कहा, ‘‘ तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना और ब्रायन लारा को बल्लेबाजी करते देखना शानदार अनुभव रहा।’’

टॅग्स :सचिन तेंदुलकर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या