इस गेंदबाज ने 39 साल की उम्र में ली हैट-ट्रिक, बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में इमरान ने शानदार प्रदर्शन किया और 39 साल 190 दिन की उम्र में हैट-ट्रिक लेने का कारनामा किया।

By सुमित राय | Published: October 04, 2018 11:12 AM

Open in App

ब्लोमफांटेन (साउथ अफ्रीका), 4 अक्टूबर। इमरान खान (6 विकेट) की हैट-ट्रिक के बदौलत साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में 120 रनों के बड़े अंतर से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने 47.3 ओवर में 198 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 24 ओवर में 78 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया।

हैट-ट्रिक लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने इमरान

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में इमरान ने शानदार प्रदर्शन किया और 39 साल 190 दिन की उम्र में हैट-ट्रिक लेने का कारनामा किया। इसी के साथ ही इमरान हैट-ट्रिक लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। इमरान ताहिर से पहले वनडे में सबसे ज्यादा उम्र में हैटट्रिक लगाने का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एडो ब्रांडेस के नाम था। उन्होंने 33 साल और 10 महीने की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ साल 1997 में हैट-ट्रिक लगाई थी।

इमरान ने इनको आउट कर पूरा किया हैट-ट्रिक

इमरान ने अपनी हैट-ट्रिक में सबसे पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सीन विलियम्स को आउट किया। इसके बाद पीटर मूर और ब्रेंडन माउता उनके अगले शिकार बने। जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में इमरान ताहिर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

इमरान ताहिर का क्रिकेट करियर

इमरान का जन्म 28 मार्च 1979 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था और वो साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। इमरान ताहिर साउथ अफ्रीका के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे मैचों में 7 विकेट अपने नाम किया था। इमरान ने वनडे करियर में 87 वनडे मैचों में 147 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 20 टेस्ट मैचों में 57 विकेट और 36 टी-20 मैचों में भी 57 विकेट लिए हैं।

टॅग्स :इमरान ताहिरदक्षिण अफ्रीका vs जिम्बाब्वेक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या