SA vs IND: विराट कोहली भारत लौटे, जानें टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं, आखिर वजह

SA vs IND: 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। भारतीय टीम को 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 22, 2023 01:54 PM2023-12-22T13:54:49+5:302023-12-22T15:20:07+5:30

SA vs IND Virat Kohli has gone back home due to family emergency BCCI sources | SA vs IND: विराट कोहली भारत लौटे, जानें टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं, आखिर वजह

file photo

googleNewsNext
Highlightsपूर्व कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली भारत लौट आए हैं। भारतीय टीम को 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।3 जनवरी को दूसरा और अंतिम टेस्ट शुरू होगा।

SA vs IND: भारत के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली भारत लौट आए हैं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले टेस्ट से पूर्व वापिस आएंगे। 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। भारतीय टीम को 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। विराट कोहली को प्रिटोरिया में चल रहे तीन दिवसीय मैच से बाहर होना पड़ा। 

टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका गए कोहली को पारिवारिक कारण के कारण भारत लौटना पड़ा। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर जोहान्सबर्ग वापस आ जाएंगे। भारतीय खिलाड़ी वर्तमान में प्रिटोरिया में हैं।

रुतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के मुताबिक, युवा सलामी बल्लेबाज उंगली की चोट से उबर नहीं पाया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम प्रबंधन ने रिलीज कर दिया है। 26 साल के गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी।

फिलहाल, सभी भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग मैचों में शामिल होकर बिखरे हुए हैं। भारतीय दल के सभी समूह अब जोहान्सबर्ग में इकट्ठा होंगे और वहां से टेस्ट के लिए सेंचुरियन जाएंगे। 30 दिसंबर को समाप्त होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद खिलाड़ी केपटाउन जाएंगे, जहां 3 जनवरी को दूसरा और अंतिम टेस्ट शुरू होगा।

विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण भारत लौट गए हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व उनके लौट आने की उम्मीद है। कोहली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये दक्षिण अफ्रीका गए थे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने शुक्रवार को बताया ,‘विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण भारत लौट गए हें लेकिन पहले टेस्ट से पूर्व लौट आयेंगे।’ 

भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ भी ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे। सूत्र ने कहा ,‘रुतुराज गायकवाड़ ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हैं।’ गायकवाड़ को दूसरे वनडे में एक कैच लपकने के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी।

Open in app