SA vs IND: हार के बाद आईसीसी ने टीम इंडिया को दिया झटका, मैच फीस का 10% जुर्माना, 2 अंक काटे, 14 अंकों के साथ इस स्थान पर रोहित की सेना!

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक का जुर्माना लगाया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 29, 2023 01:00 PM2023-12-29T13:00:18+5:302023-12-29T13:23:50+5:30

SA vs IND fined 10 per cent defeat ICC blow to Team India match fee deducted 2 points Rohit's army in sixth place with 14 points slow over-rate first South Africa Test | SA vs IND: हार के बाद आईसीसी ने टीम इंडिया को दिया झटका, मैच फीस का 10% जुर्माना, 2 अंक काटे, 14 अंकों के साथ इस स्थान पर रोहित की सेना!

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsभारत को लक्ष्य से दो ओवर पीछे रहने के बाद यह सजा दी। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने समय को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की। दक्षिण अफ्रीका शीर्ष स्थान पर है।

SA vs IND: भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच आईसीसी ने कठोर कार्रवाई की है। भारत पर शुक्रवार को सेंचुरियन में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक का जुर्माना लगाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में सबसे शर्मनाक हार के साथ भारतीय टीम को मैच फीस का दस प्रतिशत और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दो महत्वपूर्ण अंक भी गंवाने पड़े। भारत को सेंचुरियन में पहले टेस्ट में तीन दिन के भीतर एक पारी और 32 रन से पराजय का सामना करना पड़ा जो दक्षिण अफ्रीका में उसकी सबसे बड़ी हार है।

आईसीसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा ,‘आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने भारतीय टीम को यह सजा सुनाई। भारत निर्धारित समय में लक्ष्य से दो ओवर पीछे था।’ न्यूनतम ओवर रेट के अपराधों के संबंध में आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2 . 22 के तहत हर एक ओवर पर मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना होता है।

इसके साथ ही प्रति ओवर डब्ल्यूटीसी का एक अंक कटता है। आईसीसी ने कहा ,‘भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सजा स्वीकार कर ली है लिहाजा औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’ मैदानी अंपायरों पॉल रीफेल और लैंगटन रूसेरे, तीसरे अंपायर अहसान रजा और चौथे अंपायर स्टीफन हैरिस ने सजा सुनाई। 

Open in app