एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ बनीं टीएनसीए की अध्यक्ष, पति पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए लगा है आजीवन प्रतिबंध

Rupa Gurunath: पूर्व बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को तमिलनाडु क्रिकेट संघ का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया

By भाषा | Published: September 26, 2019 02:29 PM2019-09-26T14:29:24+5:302019-09-26T14:29:24+5:30

Rupa Gurunath, daughter of N Srinivasan, elected TNCA president | एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ बनीं टीएनसीए की अध्यक्ष, पति पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए लगा है आजीवन प्रतिबंध

एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ बनीं टीएनसीए की अध्यक्ष

googleNewsNext
Highlightsएन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ बनीं टीएनसीए की पहली महिला अध्यक्ष रूपा के पति और श्रीनिवासन के दामाद मयप्पन पर लगा है आजीवन प्रतिबंध

चेन्नई, 26 सितंबर: बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को गुरुवार को यहां तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) की निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया जिससे वह भारतीय बोर्ड की राज्य इकाई की पहली महिला प्रमुख बन गई हैं।

रूपा गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं जिन पर 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा हुआ है। रूपा को टीएनसीए की 87वीं वार्षिक आम बैठक में अध्यक्ष चुना गया। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार शाम पांच बजे खत्म हो गई थी जिसके बाद अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रूपा ने नामांकन दाखिल किया।

टीएनसीए के नियमों के अनुसार वार्षिक आम बैठक में उनके नाम की घोषणा हुई। टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को बैठक में गुरुवार को चुनाव कराने का फैसला किया था। टीएनसीए हाल में सुर्खियों में आया था क्योंकि उसकी फ्रेंचाइजी आधारित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अधिकारियों, कोचों और खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा था। इस मामले की जांच चल रही है।

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को टीएनसीए को पदाधिकारियों का चुनाव कराने की अनुमति दे दी लेकिन कहा था कि इसके परिणाम न्यायालय के फैसले के दायरे में होंगे और राज्य क्रिकेट संघ चुनाव करा सकता है लेकिन वह परिणाम घोषित नहीं करेगा। परिणाम की घोषणा इस न्यायालय के आदेश के दायरे में आएगी और पक्षकार कानूनी मदद ले सकेंगे।

भारतीय क्रिकेट का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उच्चतम न्यायालय से शिकायत की थी कि टीएनसीए ने खुद को बीसीसीआई के नये संविधान के अनुरूप नहीं ढाला है। अन्य पदाधिकारियों की सूची : उपाध्यक्ष : टी जे श्रीनिवासराज, डा पी अशोक सिगमानी सचिव : आर एस रामासामी संयुक्त सचिव : के ए शंकर सहायक सचिव : एन वेंकटरमन कोषाध्यक्ष : जे पार्थसारथी। 

Open in app