इंग्लैंड को करारा झटका, ये स्टार ओपनर चार महीने के लिए बाहर, फुटबॉल खेलते हुए लगी थी चोट

Rory Burns: इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट से एक दिन पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान फुटबॉल खेलते हुए लगी थी चोट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 7, 2020 03:06 PM2020-01-07T15:06:28+5:302020-01-07T15:06:28+5:30

Rory Burns sidelined for four months with ankle injury | इंग्लैंड को करारा झटका, ये स्टार ओपनर चार महीने के लिए बाहर, फुटबॉल खेलते हुए लगी थी चोट

रोरी बर्न्स दाएं टखने की चोट की वजह से चार महीने के लिए बाहर

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के रोरी बर्न्स चोट की वजह से चार महीने के लिए बाहररोरी बर्न्स को केपटाउन टेस्ट से एक दिन पहले लगी थी चोट

इंग्लैंड के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोरी बर्न्स बाएं टखने की चोट के कारण चार महीने के लिए बाहर हो गए हैं। टखने की इस चोट के बाद रोरी की सोमवार को लंदन में सर्जरी हुई। 

इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को रोरी के मार्च में होने वाले इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे से बाहर होने की पुष्टि की है।

रोरी को फुटबॉल खेलते हुए लगी थी चोट

रोरी को ये चोट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में शुरू हुए दूसरे टेस्ट से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान फुटबॉल खेलने से लगी थी। रोरी के बाहर होने पर केंट के युवा ओपनर जैक क्रॉली को उनकी जगह केपटाउन टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था।

पिछले साल इंग्लैंड की बैटिंग की खोज रहे रोरी बर्न्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज के दौरान सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में 84 रन बनाए थे। 

अब सर्जरी के बाद वह रैहिबिलेटनश की प्रक्रिया से गुजरेंगे और अप्रैल में शुरू होने वाली काउंटी चैंपियनशिप में सरे के लिए खेलते हुए मैदान में वापसी की उम्मीद करेंगे।

रोरी बर्न्स के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब ट्रेनिंग सेशन के दौरान फुटबॉल खेलने पर बैन लगा दिया है।

रोरी बर्न्स ने अब तक 15 टेस्ट में दो शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 33.80 की औसत से 979 रन बनाए हैं। वहीं 132 प्रथम श्रेणी मैचों में रोरी ने 18 शतकों और 50 अर्धशतकों की मदद से 9209 रन बनाए हैं। 

Open in app