इंग्लैंड के ओपनर ने 42 साल बाद किया यह खास कमाल, बने ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतरने के साथ ही एक खास कमाल कर दिया और एशेज के किसी मैच के पांचों दिन खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए।

By सुमित राय | Published: August 05, 2019 5:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोरी बर्न्स ने एशेज 2019 के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैड की पारी शुरू की थी।इसके बाद रोरी ने दूसरे दिन और तीसरे दिन भी बल्लेबाजी की।रोरी ने मैच के चौथे दिन दूसरी पारी शुरू और नाबाद रहते हुए पांचवे दिन भी बल्लेबाजी के लिए उतरे।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा और इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय के साथ रोरी बर्न्स पारी की शुरुआत करने आए। रोरी बर्न्स ने पारी की शुरुआत की और मैच के चौथे दिन नाबाद रहे। पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतरने के साथ ही रोरी एक खास कमाल कर दिया और एशेज के किसी मैच के पांचों दिन खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए।

रोरी बर्न्स से पहले एशेज मैच के पांचों दिन खेलने का कारनामा इंग्लैंड के क्रिकेटर ज्योफ बॉयकॉट ने किया था। ज्योफ बॉयकॉट ने 1977 में नॉटिंघम में खेले गए मैच में पांचों की दिन बल्लेबाजी करने किया था।

रोरी बर्न्स ने एशेज 2019 के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 4 गेंदों में चार रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके बाद उन्होंने दूसरे दिन 278 गेंदों में 121 रन बना कर नाबाद रहे। मैच के तीसरे दिन रोरी 30 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए। मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित करने के बाद रोरी ने 21 गेंदों की बल्लेबाजी की और 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके बाद पांचवें दिन भी रोरी बल्लेबाजी करने उतरे और 12 गेंदों में चार रन बनाकर आउट हुए।

रोरी वर्न्स ने इंग्लैंड की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी और 312 गेंदों में 17 चौके की मदद से 133 रन बनाए थे। रोरी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और 33 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर आउट हो गए।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या