वनडे कप्तान रोहित शर्मा से मिले सूर्यकुमार यादव, दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं सीरीज खेलने, शेयर की फोटो

कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए, जिनकी जगह के एल राहुल को 18 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 06, 2022 5:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था।हैमस्ट्रिंग चोट के कारण नहीं जा सके। टेस्ट सीरीज के लिए उप कप्तान के तौर पर टीम के साथ जाना था।

बेंगलुरुः भारत की सीमित ओवर टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेंगलुरु में हैं। इस बीच भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा से मुलाकात की। सूर्यकुमार एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम से रोहित के साथ पोज दिया।

सूर्यकुमार यादव ने फोटो साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। मुंबई इंडियंस के दोनों खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं।  19 जनवरी से शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। रोहित  हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं।

रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में नामित किया गया था। रोहित शर्मा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन में हैं। उन्हें टेस्ट टीम के उप-कप्तान के रूप में भी नियुक्त किया गया था। मुंबई इंडियंस के कप्तान 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से भी चूक गए। केएल राहुल वनडे सीरीज में रोहित की गैरमौजूदगी में भारत की कमान संभालेंगे।

रोहित ने 2006 में खुद अंडर-19 स्तर पर खेला था। बीसीसीआई ने लिखा, ‘‘ टीम इंडिया के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित ने बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौरान अपने समय का सदुपयोग करते हुए यहां अभ्यास शिविर में भाग ले रहे अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों को संबोधित किया।’’

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि आगामी महत्वपूर्ण सीरीज और टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में नहीं उतारने का फैसला लिया गया। शर्मा ने कहा ,‘‘ यही वजह है कि हमने तय किया कि रोहित रिहैब जारी रखकर अपनी फिटनेस पर काम करे।’’

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम की घोषणा के बाद कहा ,‘आजकल बहुत क्रिकेट हो रहा है। कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होना चाहता। सभी खेलना चाहते हैं। कोई जान बूझकर चोटिल होना नहीं चाहता।’’ उन्होंने कहा ,‘ यही वजह है कि रोहित को ये मैच खेलने से रोका गया। आगे विश्व कप और महत्वपूर्ण  सीरीज खेलनी है।’

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीरोहित शर्माबीसीसीआईआईसीसीभारत का दक्षिण अफ्रीका दौराकेएल राहुलSuryakumar Yadav
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या