Video: रोहित ने कोहली से किया DRS का इशारा तो धोनी ने किया मना, जानिए फिर क्या हुआ...

रोहित शर्मा विराट कोहली को डीआरएस लेने का इशारा कर रहे थे, लेकिन धोनी ने दूर से ही सर हिलाकर कोहली को मना कर दिया।

By सुमित राय | Published: February 12, 2018 4:19 PM

Open in App

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहांसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे में एक मौका ऐसा आया जब रोहित शर्मा विराट कोहली को डीआरएस लेने का इशारा कर रहे थे, लेकिन धोनी ने दूर से ही सर हिलाकर कोहली को मना कर दिया। धोनी का यह फैसला साबित हुआ। इस फैसले के बाद धोनी ने यह साबित किया कि क्रिकेट फैन्स क्यों डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम कहते हैं।

दरअसल, बारिश रुकने के बाद दक्षिण अफ्रीकी पारी जब दूसरी बार शुरू हुई जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे और हाशिम अमला बल्लेबाजी कर रहे थे। 8वें ओवर की चौथी गेंद जब हाशिम अमला के बैट और पैड के बीच से निकली तो कुछ आवाज आई। इसके बाद बुमराह और धोनी अपील करने लगे, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया।

अंपायर द्वारा नॉट आउट दिए जाने के बाद रोहित शर्मा ने कप्तान कोहली को डीआरएस लेने का इशारा किया, लेकिन धोनी ने सिर हिलाकर डीआरएस लेने से मना कर दिया और कोहली ने डीआरएस नहीं लिया। बाद में रीप्ले में स्लो मोशन के जरिए देखा गया तो पता चला कि गेंद बल्ले से काफी दूर थी।

इस तरह धोनी ने एक बार फिर विराट कोहली को गलत डीआरएस लेने से बचा लिया। ऐसा पहली बार नहीं है जब धोनी ने विराट की इस तरह मदद की हो, वो अक्सर विराट कोहली को मैदान पर सही डीआएस लेने की सलाह देते रहते हैं।

बता दें कि 6 मैचों की वनडे सीरीज भारतीय टीम 3-1 से आगे चल रही है और सीरीज पर कब्जा करने के लिए उसे एक मैच जीतना है। भारतीय टीम ने लगातार 3 मैचों में जीत दर्ज की थी, लेकिन जोहांसबर्ग में खेले गए तीसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा।

टॅग्स :एमएस धोनीरोहित शर्माविराट कोहलीहासिम आमलाभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या