'रोहित शर्मा को बोलो घर बैठे', दूसरे बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत के कप्तान की वापसी की खबरों के बीच पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान यह पूछे जाने पर कि रोहित के लौटने पर कौन बाहर बैठेगा, भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने चौंकाने वाला जवाब दिया।

By रुस्तम राणा | Published: December 18, 2022 3:47 PM

Open in App
ठळक मुद्दे दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी की खबर पर भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने चौंकाने वाला जवाब दियाउन्होंने सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा, “तभी तो बोल रहा हूं रोहित को बोलो घर में बैठने के लिएकप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने पर शुभमन गिल को टीम में जगह मिली, जिन्होंने शतक लगाया था

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट मैच में अंगूठे की चोट के कारण चूक गए थे, जो इससे पहले एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान हुई थी। अब रिपोर्ट्स का दावा है कि रोहित के 22 दिसंबर से मीरपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश लौटने की संभावना है। लेकिन शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतकों के बाद उनकी वापसी एक बड़े चयन सिरदर्द की संभावना है। यह पूछे जाने पर कि रोहित के लौटने पर कौन बाहर बैठेगा, भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने चौंकाने वाला जवाब दिया।

उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा, “तभी तो बोल रहा हूं रोहित को बोलो घर में बैठने के लिए। जब किसी खिलाड़ी के हाथ में फ्रैक्चर हो जाता है और आप लगभग 10 दिनों तक बल्ला नहीं पकड़ सकते, अगर आप ठीक भी हो जाते हैं, तो आप वास्तव में अगले दिन टीम में शामिल नहीं हो सकते। इसमें 1 से 15 दिन और लगते हैं। और हमें अभी तक चोट की सीमा का भी पता नहीं है। इसलिए मैं यह सुझाव देता हूं। हम एक अस्थायी समाधान की तलाश कर रहे हैं और यह इसके लिए सबसे अच्छा समाधान है।”

कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने पर ही शुभमन गिल को टीम में जगह मिली, अन्यथा वह एकादश में शामिल नहीं थे। इस मौके को युवा बल्लेबाज ने अवसर के रूप में लिया और दूसरी इनिंग में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक (110) ठोक डाला। गिल के अलावा, पुजारा ने भी शतक लगाया था, जिसने भारत को 513 रनों का विशाल लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की। यह 52 पारियों में पुजारा का पहला टेस्ट शतक था। यह उनकी अब तक की सबसे तेज सेंचुरी थी।

अगर रोहित लौटते हैं, तो दुर्भाग्य से गिल को भारतीय कप्तान के लिए जगह बनानी होगी और अगर पुजारा ने एक शतक नहीं बनाया होता, तो भारत शायद गिल को अनुभवी खिलाड़ी के स्थान पर खेलने के लिए भी चुन सकता था। भारत के एक चयन दुविधा से गुजरने की संभावना के साथ, जडेजा ने सुझाव दिया कि रोहित को एनसीए में रहना चाहिए, जहां वह चोट के लिए पुनर्वास कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 दिसंबर से शुरू होगा।

टॅग्स :रोहित शर्माटेस्ट क्रिकेटटीम इंडियाअजय जडेजा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या