'रोहित शर्मा गेंदबाजों से नहीं बल्कि खुद से जूझ रहे हैं', सहवाग ने बताया समस्या कहां है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें थोड़ा विश्राम करना चाहिए। रोहित ने इस सत्र में 18.39 की औसत और 126.89 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 184 रन बनाए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 10, 2023 07:23 PM2023-05-10T19:23:49+5:302023-05-10T19:26:32+5:30

Rohit Sharma is failing this season of IPL, Sehwag advised to take rest | 'रोहित शर्मा गेंदबाजों से नहीं बल्कि खुद से जूझ रहे हैं', सहवाग ने बताया समस्या कहां है

रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में फेल रहे हैं

googleNewsNext
Highlights रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में फेल रहे हैंरोहित ने इस सत्र में 18.39 की औसत से सिर्फ 184 रन बनाए हैंसहवाग ने दी विश्राम लेने की सलाह

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। वे लगातार दो मैचों में शून्य पर आउट हो गए थे। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ उनके पास वापसी करने का मौका था, लेकिन वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित की फार्म पर अब लगातार बात भी होने लगी है। कुछ समय बाद ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है और रोहित की फार्म को लेकर चिंता स्वभाविक है।

अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें थोड़ा विश्राम करना चाहिए। रोहित ने इस सत्र में 18.39 की औसत और 126.89 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 184 रन बनाए हैं। सहवाग ने कहा, "रोहित शर्मा गेंदबाजों से नहीं बल्कि खुद से जूझ रहे हैं । वह मानसिक अवरोध का सामना कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी तकनीक में कोई खामी नहीं है। उनके दिमाग में कोई दुविधा चल रही है । जिस दिन वह इससे उबर जाएंगे, वह पिछले सभी मैचों की भरपाई कर लेंगे।’ पांच बार की चैंपियन मुंबई को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने छह विकेट से हराया।"

रोहित शर्मा को विश्राम लेने की सलाह देने वाले सहवाग इकलौते व्यक्ति नहीं हैं। इससे पहले दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी उन्हें ऐसी ही सलाह दे चुके हैं। गावस्कर ने कहा, "मैं मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखना चाहूंगा। ईमानदारी से मैं यह भी कहूंगा कि रोहित को भी कुछ समय के लिए ब्रेक लेना चाहिए और खुद को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट रखना चाहिए। वह मुंबई के आखिरी कुछ मैचों के लिए फिर से वापस आ सकतें है, लेकिन अभी उन्हें खुद को थोड़ी राहत देनी चाहिए।"

गावस्कर ने कहा था, "रोहित थोड़ा चिंतित दिख रहे हैं। हो सकता है कि इस स्तर पर वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में सोच रहे हों। मुझे ज्यादा नहीं पता, लेकिन मुझे विश्वास है कि अब उन्हें थोड़ा ब्रेक की जरूरत है और आखिरी तीन या चार मैचों के लिए मुंबई की टीम में वापसी करें ताकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए लय में हों।"

Open in app