India vs England: 6 माह का इंतजार हुआ खत्म, रोहित शर्मा ने ठोके इतने रन

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी की धार दिखाई। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर कूटा।

By धीरज मिश्रा | Published: February 15, 2024 01:15 PM2024-02-15T13:15:59+5:302024-02-15T13:18:02+5:30

Rohit Sharma hit a half-century after 6 month India vs England | India vs England: 6 माह का इंतजार हुआ खत्म, रोहित शर्मा ने ठोके इतने रन

Photo credit twitter

googleNewsNext
Highlightsराजकोट में तीसरे टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनायापहले घंटे में ही भारत ने 3 विकेट जल्दी खो दिएलंच तक रोहित और रवींद्र जड़ेजा ने पहले सत्र में 60 रन की साझेदारी की

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी की धार दिखाई। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर कूटा। रोहित ने लंच तक हाफ सेंचुरी लगाकर 6 महीने का इंतजार भी खत्म कर दिया है। रोहित ने लंच तक रवींद्र जड़ेजा ने पहले सत्र में 60 रन की साझेदारी की।

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल सस्ते में आउट हुए। इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड ने गिल को जायसवाल का विकेट लिया।

रजत पाटीदार को टॉम हार्टले ने आउट किया। जिसके बाद टीम की स्थिति और खराब हो गई। हालांकि, इस दौरान, क्रीज पर कप्तान रोहित शर्मा ने रविंद्र के साथ आराम से बल्लेबाजी की। रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने आलोचकों को अपने अंदाज में जवाब दिया।

रोहित का कैच रूट ने टपकाया

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की ओर से  जो रूट ने 27 रन पर रोहित शर्मा का कैच छोड़ दिया। हालांकि, इसके बाद रोहित ने विपक्षी टीम को सेलिब्रेट करने का एक भी मौका नहीं दिया। एक साइड पर रोहित और दूसरे छोर पर रवींद्र जडेजा ने पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया।

लंच तक रोहित के 52 और जड़ेजा के 24 रन की मदद से 60 रन की मजबूत साझेदारी की। 

टीम इस प्रकार

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल/केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह/मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज। 

इंग्लैंड की राजकोट टेस्ट के लिए प्लेइंग-11

जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन

Open in app