पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने चुनी दशक की टेस्ट टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया कप्तान

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने पिछले दस साल के प्रदर्शन पर आधार पर दशक की टेस्ट टीम चुनी है।

By भाषा | Published: December 30, 2019 12:32 PM2019-12-30T12:32:02+5:302019-12-30T12:32:02+5:30

Ricky Ponting names Test team of decade, named Virat Kohli the captain, included 4 England players | पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने चुनी दशक की टेस्ट टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया कप्तान

रिकी पोंटिंग की इस टीम में इंग्लैंड के चार खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि विराट कोहली कप्तान हैं।

googleNewsNext
Highlightsरिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को दशक की ऑल स्टार टेस्ट टीम का कप्तान चुना।पोंटिंग की टीम में कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय शामिल नहीं है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली को दशक की ऑल स्टार टेस्ट टीम का कप्तान चुना। उनकी इस टीम में इंग्लैंड के चार खिलाड़ी शामिल हैं। पोंटिंग की पिछले दस साल के प्रदर्शन पर आधार पर तैयार की गई टीम में कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय शामिल नहीं है।

कोहली अभी आईसीसी टेस्ट और वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड के जिन खिलाड़ियों को पोंटिंग की टीम में जगह मिली है, उनमें ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक तथा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में उन्होंने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर तथा स्पिनर नाथन लायन को अपनी टीम में रखा है।

पोंटिंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘‘हर कोई दशक की अपनी टीम चुन रहा है तो मैंने सोचा कि मुझे भी इस खेल में शामिल होना चाहिए।’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘‘पिछले दशक की मेरी टेस्ट टीम इस तरह से है डेविड वॉर्नर, एलिस्टेयर कुक, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

कोहली अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं तथा केवल सचिन तेंदुलकर (100) और पोंटिंग (71) से पीछे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने भी कोहली को दशक की अपनी टेस्ट एकादश का कप्तान चुना था।

रिकी पोंटिग की टेस्ट टीम : डेविड वॉर्नर, एलिस्टेयर कुक, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड  और जेम्स एंडरसन।

Open in app