RCB vs KKR: कोहली की नजर जीत की हैट्रिक पर, एक और हार से फंस जाएगी केकेआर, जानिए संभावित प्लेइंग 11

बैंगलोर की टीम सात में से 4 मुकाबले जीतकर आठ अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है। अंकतालिका में केकेआर सात मैचों में दो जीत के साथ सातवें स्थान पर है। कोहली की कप्तानी में आज आरसीबी की नजर जीत की हैट्रिक पर होगी। वहीं एक और हार कोलकाता के लिए बड़ी मुसीबत का सबब बन सकता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 26, 2023 3:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैचकोहली फिर संभाल सकते हैं आरसीबी की कप्तानीकोलकाता नाइटराइडर्स पिछले चार मैच गंवा चुकी है

RCB vs KKR: आईपीएल 2023 का 36वां मुकाबला 26 अप्रैल बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। आज का मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स पिछले चार मैच गंवा चुकी है। एक और हार कोलकाता के लिए बड़ी मुसीबत का सबब बन सकता है। फिलहाल अंकतालिका में केकेआर सात मैचों में दो जीत के साथ सातवें स्थान पर है। 

इस सीजन आरसीबी का प्रदर्शन केकेआर से बहुत ज्यादा बेहतर रहा है। बैंगलोर की टीम सात में से 4 मुकाबले जीतकर आठ अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है। कोहली की कप्तानी में आज आरसीबी की नजर जीत की हैट्रिक पर होगी। 

हेड टू हेड रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक हुए कुल 31 मैच हुए हैं जिसमें से 17 बार कोलकाता जीती है तो 14 बार बैंगलोर को जीत मिली है। केकेआर का आरसीबी के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड शानदार है। दोनों के बीच इस मैदान पर अब तक 11 मैच खेले गए हैं। इसमें से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सिर्फ 4 मैच में ही जीत हासिल कर पाई है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 मैच अपने नाम किए हैं।

पिच और मौसम

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को गेंदबाजों की कब्रगाह कहा जाता है। इस पिच पर कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं माना जाता। सीमा रेखा छोटी है इसलिए मिसहिट भी बाउंड्री लाइन के पार चली जाती है। इस मैदान पर पिछले टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 194 रन रहा है। ऐसे में आज एक हाईस्कोरिंग मैच हो सकता है। मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने 60 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं। केकेआर और आरसीबी के मैच में मौसम भी मेहरबान रहेगा, क्योंकि बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

कोहली को कप्तान बनाना और फाफ डू प्लेसीस को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतारना आरसीबी के लिए अब तक सही फा्र्मूला साबिता हुआ है। डुप्लेसिस शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह इस सीजन अब तक 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं।  बल्लेबाज विराट और मैक्सवेल भी अच्छे टच में हैं। आरसीबी की सबसे बड़ी समस्या उसका मध्यक्रम है। विराट, मैक्सवेल और डू-प्लेसीस के बाद उसकी बल्लेबाजी कमजोर हो जाती है। गेंदबाजी में सिराज कमाल की फार्म में हैं।

केकेआर की बात करें तो  वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अब तक असफल रहे हैं। रसेल को अब तक कफी नीचे भी भेजा गया है। अगर उनको थोड़ा ऊपर भेजा जाता है तो केकेआर को फायदा हो सकता है। वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन टीम को एकजुट होकर जोर लगाना पड़ेगा। केकेआर को सबसे पहले अपनी सलामी जोड़ी फिक्स करने की जरूरत है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), फाफ डुप्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइटराइडर्स: एन जगदीशन (विकेटकीपर), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, डेविड विसे, शार्दूल ठाकुर, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

टॅग्स :आईपीएल 2023KKRविराट कोहलीफाफ डु प्लेसिसनीतीश राणारिंकू सिंहRinku Singh
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या