Ind vs ENG: पांचवें टेस्ट से बाहर हो सकते हैं अश्विन और ऋषभ पंत, इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका: रिपोर्ट

Ashwin and Rishabh Pant: रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत हो सकते हैं पांचवें टेस्ट की टीम से बाहर, कार्तिक और रवींद्र जडेजा को मिल सकता है मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 6, 2018 12:03 PM2018-09-06T12:03:53+5:302018-09-06T12:03:53+5:30

Ravindra Jadeja, Dinesh Karthik might replace Ashwin, Rishabh Pant in 5th test vs England: Report | Ind vs ENG: पांचवें टेस्ट से बाहर हो सकते हैं अश्विन और ऋषभ पंत, इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका: रिपोर्ट

विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन

googleNewsNext

नई दिल्ली, 06 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1-3 से गंवा चुकी भारतीय टीम शुक्रवार से जब इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में उतरेगी तो उसकी नजरें जीत दर्ज करते हुए सम्मान के साथ समापन पर होगी। भारतीय टीम को साउथम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट में 60 रन से शिकस्त मिली थी और इसी के साथ वह पांच मैचों की सीरीज 1-3 से गंवा बैठी थी। 

पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का पांचवें टेस्ट में खेलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि उन्होंने इस टेस्ट से पहले नेट में ना तो गेंदबाजी की और ना ही बल्लेबाजी। रिपोर्ट के मुताबिक पहले ही चोट से जूझ रहे अश्विन चौथे टेस्ट में फिर से चोटिल हो गए हैं और ऐसे में वह पांचवें टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

अश्विन के ना खेलने की स्थिति में भारतीय टीम के पास एक ही विशेषज्ञ स्पिनर होगा और वह हैं रवींद्र जडेजा जिन्हें ओवल में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट में अश्विन की जगह उतारा जा सकता है। जडेजा को अब तक इस टेस्ट सीरीज में एक बार भी मौका नहीं मिला है।

वहीं पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक और बदलाव हो सकता है और वह है विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी जिन्हें ऋषभ पंत की जगह मौका मिल सकता है। पंत को तीसरे टेस्ट में कार्तिक की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने विकेट के पीछे सात कैच लपकते हुए और छक्का जड़कर अपना पहला टेस्ट रन बनाने वाला पहला भारतीय बनते हुए शानदार शुरुआत की थी।

लेकिन चौथे टेस्ट में 29 गेंदें खेलने के बावजूद पंत अपना खाता नहीं खोल पाए थे जबकि दूसरी पारी में 245 रन के लक्ष्य के जवाब में वह 18 रन ही बना पाए थे। यही नहीं चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग भी निराशाजनक रही थी और भारत ने बाई से 30 रन लुटा दिए थे। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दिनेश कार्तिक को पांचवें टेस्ट में पंत की जगह मौका मिल सकता है। 

पांचवें टेस्ट में खेलने वाले विकेटकीपर को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी मौका मिल सकता है क्योंकि माना जा रहा है कि भारतीय टीम उस सीरीज में एक ही विकेटकीपर को मौका देगी। 

Open in app