एशिया कप विवाद पर पाकिस्तान की धमकी पर रविचंद्रन अश्विन ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा- भारत में वनडे वर्ल्ड कप छोड़ना संभव नहीं

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एशिया कप के लिए उनके देश की यात्रा करने से इनकार करता है तो पाकिस्तान के लिए भारत में वनडे वर्ल्ड कप छोड़ना संभव नहीं है। 

By मनाली रस्तोगी | Published: February 07, 2023 11:24 AM

Open in App
ठळक मुद्देकयास लगाए जा रहे हैं कि एसीसी एशिया कप को पाकिस्तान से हटाकर कहीं और कराएगा।रविचंद्रन अश्विन ने भारत में 2023 वनडे वर्ल्ड कप पर पाकिस्तान की धमकी पर तीखी प्रतिक्रिया दी।एशिया कप की मेजबानी को लेकर गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

नई दिल्ली: एशिया कप मेजबानी का अधिकार शुरू में पाकिस्तान को दिया गया था और इसे सितंबर 2023 में कराया जाना था लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के चेयरमैन शाह ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की कि राजनीतिक तनाव के कारण भारत इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिये पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एसीसी एशिया कप को पाकिस्तान से हटाकर कहीं और कराएगा।

इस बीच भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत में 2023 वनडे वर्ल्ड कप पर पाकिस्तान की धमकी पर तीखी प्रतिक्रिया दी। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एशिया कप के लिए उनके देश की यात्रा करने से इनकार करता है तो पाकिस्तान के लिए भारत में वनडे वर्ल्ड कप छोड़ना संभव नहीं है। 

अश्विन ने कहा, "एशिया कप पाकिस्तान में होना था। लेकिन भारत ने घोषणा की है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है, तो हम इसमें भाग नहीं लेंगे। यदि आप चाहते हैं कि हम भाग लें, तो स्थान अवश्य बदलें। लेकिन हमने ऐसा कई बार होते देखा होगा, है ना? जब हम कहते हैं कि एशिया कप उनकी जगह नहीं जाएगा तो वे कहेंगे कि वह भी हमारे यहां नहीं आएंगे। हालांकि, मुझे लगता है कि यह संभव नहीं है।"

रविचंद्रन अश्विन ने कहा, "अंतिम निर्णय यह हो सकता है कि एशिया कप को श्रीलंका में स्थानांतरित किया जाए। यह 50 ओवर के विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण लीड-अप है। दुबई में कई टूर्नामेंट हो चुके हैं। यदि इसे श्रीलंका ले जाया जाता है तो मुझे भी खुशी होगी।" एशिया कप की मेजबानी को लेकर गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एसीसी को हालांकि मार्च में फैसला लेना होगा क्योंकि टूर्नामेंट सितंबर में होना है।

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनएशिया कपभारतपाकिस्तानUAE
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या