रणजी ट्रॉफी: चेतेश्वर पुजारा की हुई जमकर हूटिंग, 'चीटर-चीटर' कहकर चिल्लाते रहे दर्शक, देखिये वीडियो

सौराष्ट्र इस मैच में कर्नाटक के खिलाफ चौथे दिन का खेल खत्म होने तक जीत से केवल 55 रन दूर रह गया है।

By विनीत कुमार | Published: January 27, 2019 8:35 PM

Open in App

भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को कर्नाटर और सौराष्ट्र के बीच जारी रणजी ट्रॉफी-2018-19 के सेमीफाइनल में उस समय एक अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा जब कुछ दर्शक 'चीटर-चीटर' कह कर उनकी हूटिंग करने लगे।

यह पूरा वाकया तब सामने आया जब सौराष्ट्र की ओर से खेल रहे पुजारा दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरे। पुजारा सौराष्ट्र का दूसरा विकेट गिरने के बाद बैटिंग करने उतरे थे। यह मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

पुजारा को दर्शकों ने क्यों कहा 'चीटर'?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार पारी खेलने वाले पुजारा ने दरअसल कर्नाटक के खिलाफ पहली पारी में 45 रन बनाये। हालांकि, इसी पारी में एक ऐसा मौका आया जब गेंद उनके बल्ले से निकलकर विकेटकीपर दस्ताने में समा गई थी। 

कर्नाटक की टीम जश्न भी मनाने लगी लेकिन अंपायर ने इसे नॉट-आउट करार दिया और पुजारा भी क्रीज पर बने रहे। यहां तक कि तब कर्नाटक के खिलाड़ियों ने भी पुजारा से क्रीज नहीं छोड़ने के बारे में पूछा लेकिन इसके बावजूद वे मैदान पर बने रहे। 

वैसे, इस वाकये के बाद दूसरी पारी में भी ऐसा ही कुछ हुआ और पुजारा तब 29 रनों पर बैटिंग कर रहे थे। बता दें कि सौराष्ट्र इस मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक जीत से केवल 55 रन दूर रह गया है और उसके हाथ में 7 विकेट हैं।

सौराष्ट्र के सामने 279 रनों का लक्ष्य है और उसने दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 224 रन बना लिए हैं। सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में एक समय 23 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद पुजारा और शेल्डन जैक्सन ने 201 रनों की नाबाद साझेदारी कर डाली है। पुजारा 216 गेंदों पर 108 रन बनाकर जबकि जैक्सन 90 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीचेतेश्वर पुजारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या