रणजी ट्रॉफी: आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से बाहर किये गये युवराज इस टीम के लिए खेलेंगे मैच

युवराज सिंह अगर रणजी के अगले तीन मैचों में फ्लॉप होते हैं तो आईपीएल नीलामी में उनका बिकने पर भी संशय पैदा हो सकता है।

By विनीत कुमार | Published: November 27, 2018 03:10 PM2018-11-27T15:10:18+5:302018-11-27T15:13:27+5:30

ranji trophy 2018 yuvraj singh included for punjab while karnataka dropped stuart binny | रणजी ट्रॉफी: आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से बाहर किये गये युवराज इस टीम के लिए खेलेंगे मैच

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपंजाब के अगले तीनों रणजी ट्रॉफी मैच में युवराज होंगे हिस्सायुवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब कर चुकी है रिलीजकर्नाटक टीम में विनय कुमार की वापसी, स्टुअर्ट बिन्नी बाहर

नई दिल्ली: हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के करार से बाहर किये गये युवराज सिंह इस सीज में रणजी ट्रॉफी में आगाज के लिए तैयार हैं। युवराज पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी के अगले तीन मैच खेलेंगे। इसमें सबसे पहले पंजाब को मंगलवार से दिल्ली के खिलाफ खेलना है। यह मैच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाना है।

युवराज इससे पहले आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के खिलाफ मैचों में नहीं खेल सके थे। बहरहाल, वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार 36 साल के युवराज अब दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के खिलाफ मैच में पंजाब की ओर से खेलेंगे। पंजाब को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 6 दिसंबर से और तमिलनाडु के खिलाफ 14 दिसंबर से मैच खेलना है।

युवराज हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में भी मंदीप सिंह की कप्तानी में खेले थे और 264 रन बनाये। हालांकि, टीम इंडिया में उनकी वापसी अब भी मुश्किल लग रही है। ऐसे में युवराज अगर रणजी के अगले तीन मैचों में फ्लॉप होते हैं तो आईपीएल नीलामी में उनका बिकने पर भी संशय हो सकता है।

कर्नाटक टीम में स्टुअर्ट बिन्नी नहीं

कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार मैसूर में बुधवार से महाराष्ट्र के खिलाफ मैच से वापसी करेंगे। विनय गर्दन में चोट के कारण मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल सके थे। हालांकि, ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को टीम से बाहर किया गया है। बिन्नी इस साल रणजी सीजन में चार पारियों में केवल 53 रन बना सके और हैं और एक विकेट हासिल किया है। यह हाल में दूसरी बार है जब बिन्नी को टीम से बाहर होना पड़ा है। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान भी खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें बाहर किया गया था।

मुंबई टीम में अरमान जाफर की वापसी

दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर की मुंबई टीम में वापसी हुई है। उन्हें गुजरात के खिलाफ अगले मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। अरमान ने हाल में अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ 367 गेंदों पर 300 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 26 चौके और 10 छक्के लगाये और मुंबई यह मैच एक पारी और 230 रनों से जीतने में सफल रहा था 

अरमान ने मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू अक्टूबर 2016 में तमिलनाडु के खिलाफ मैच से किया था। हालांकि, बाद में उन्हें बाहर होना पड़ा और फिर पिछले सीजन में घुटने की चोट के कारण वह ज्यादातर समय क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे। 

Open in app