Sarfaraz Khan-Dhruv Jurel contracts 2024: सरफराज और जुरेल को तोहफा, हर साल केंद्रीय अनुबंध से इतने करोड़ मिलेंगे

Sarfaraz Khan-Dhruv Jurel contracts 2024: बीसीसीआई दिसंबर और जनवरी के महीने के दौरान भारत के उत्तरी हिस्से में किसी भी मैच का आयोजन नहीं करेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 19, 2024 01:05 PM2024-03-19T13:05:23+5:302024-03-19T13:07:24+5:30

Sarfaraz Khan-Dhruv Jurel contracts 2024 get bcci an annual retainership fee of Rs 1 crore Group C Indian Cricket Board | Sarfaraz Khan-Dhruv Jurel contracts 2024: सरफराज और जुरेल को तोहफा, हर साल केंद्रीय अनुबंध से इतने करोड़ मिलेंगे

file photo

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई के अगले सत्र के लिए रणजी ट्राफी के कैलेंडर में बदलाव करने की संभावना है।धुंध और खराब रोशनी के कारण मुकाबलों में काफी बाधा उत्पन्न होती है। बैठक के आठ सूत्री एजेंडे में अहम हिस्सा था।

Sarfaraz Khan-Dhruv Jurel contracts 2024: भारत के नये बल्लेबाजी स्टार सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के केंद्रीय अनुबंध के ग्रुप सी में एक करोड़ रुपये की सालाना रिटेनरशिप फीस में शामिल किया गया। इन दोनों ने मौजूदा सत्र में तीन टेस्ट खेलने के मानदंड को पूरा कर लिया है। बीसीसीआई की सोमवार को हुई शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान इन दोनों के नाम को मंजूरी दी गयी। वहीं बीसीसीआई के अगले सत्र के लिए रणजी ट्राफी के कैलेंडर में बदलाव करने की संभावना है।

बीसीसीआई दिसंबर और जनवरी के महीने के दौरान भारत के उत्तरी हिस्से में किसी भी मैच का आयोजन नहीं करेगा क्योंकि धुंध और खराब रोशनी के कारण मुकाबलों में काफी बाधा उत्पन्न होती है। पूरे घरेलू कैलेंडर की घोषणा बाद में की जायेगी लेकिन बीसीसीआई शीर्ष परिषद ने 2024-25 के अस्थायी कार्यक्रम पर चर्चा की जो दिन की बैठक के आठ सूत्री एजेंडे में अहम हिस्सा था।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया लेकिन रणजी ट्राफी पहले के वर्षों की तरह सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के बाद अक्टूबर के मध्य या अंत से शुरू हो सकती है। कुछ राज्य खराब मौसम के कारण करो या मरो मैच में अहम अंक गंवा देते हैं। ’’ 

Open in app