रणजी ट्रॉफी 2018-19: केरल का सामना सेमीफाइनल में मजबूत विदर्भ से, वसीम जाफर से पार पाने की चुनौती

केरल अपने स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन की चोट से परेशान है। पिछले मैच में उनके हाथ में चोट लग गयी थी।

By भाषा | Published: January 23, 2019 8:15 PM

Open in App

वायनाड (केरल): गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित केरल गुरूवार से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन विदर्भ से पिछले साल क्वॉर्टर फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करने के लिये उतरेगा। केरल ने गुजरात को इसी मैदान पर खेले गये क्वॉर्टर फाइनल में हराया था। डेव वाटमोर की कोचिंग वाली यह टीम फिर से अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। 

तेज गेंदबाज बासिल थंपी और संदीप वारियर ने केरल की गुजरात पर जीत में अहम भूमिका निभायी थी और इन दोनों से फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उनका सामना हालांकि मजबूत बल्लेबाजी क्रम से है जिसमें वसीम जाफर, अक्षय वाडकर, कप्तान फैज फजल और संजय रामास्वामी शामिल हैं। 

जाफर ने अभी तक इस सत्र में 969 रन बनाये हैं और वह सिक्किम के मिलिंद कुमार के बाद दूसरे स्थान पर हैं। विदर्भ की निगाह एक बार फिर से इस अनुभवी बल्लेबाज पर टिकी रहेंगी। केरल के गेंदबाज उनका विकेट लेने की कोशिश में रहेंगे। 

विदर्भ ने क्वॉर्टर फाइनल में उत्तराखंड पर आसान जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला खेलने के बाद उमेश यादव टीम से जुड़ गये हैं और जाफर बल्लेबाजी में शानदार फार्म में चल रहे हैं। विदर्भ की गेंदबाजी काफी मजबूत हैं।

वायनाड की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है और दोनों टीमों के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है। ऐसे में दोनों टीमों के बल्लेबाजों की परीक्षा होगी। 

केरल हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन की चोट से परेशान है। पिछले मैच में उनके हाथ में चोट लग गयी थी। बल्लेबाजी में केरल का दारोमदार आलराउंडर जलज सक्सेना पर टिका रहेगा। उन्होंने अब तक 537 रन बनाने के अलावा 28 विकेट भी लिये हैं। सचिन बेबी ने टीम की अगुवाई अच्छी तरह से की है। उन्होंने 479 रन बनाये हैं जिसमें दो शतक भी शामिल हैं।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीवसीम जाफरविदर्भ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या