418 विकेट ले चुके इस स्टार श्रीलंकाई स्पिनर ने दिए संकेत, नवंबर में ले सकते हैं संन्यास

Rangana Herath: श्रीलंका के स्टार स्पिनर रंगना हेराथ ने संकेत दिए हैं कि वह इस साल नवंबर में संन्यास ले सकते हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 11, 2018 3:38 PM

Open in App

कोलंबो, 11 जुलाई: श्रीलंका के स्टार स्पिनर रंगना हेराथ ने संकेत दिए हैं कि वह इस साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज के साथ ही क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। 

हेराथ ने अब तक 90 टेस्ट में 418 विकेट लिए हैं और वह मुथैया मुरलीधन के बाद श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में दुनिया में सर्वाधिक 800 विकेट लिए हैं। हालांकि रंगना हेराथ टेस्ट इतिहास में बाएं हाथ के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

40 वर्षीय हेराथ ने बीबीसी से कहा, 'शायद मेरी आखिरी सीरीज इस साल के आखिर में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज होगी।' उन्होंने कहा, 'हर क्रिकेटर के लिए एक ऐसा समय आता है, जब उन्हें खेलना बंद करना पड़ता है। मेरे ख्याल से वह समय मेरे लिए आ गया है।'

पढ़ें: भारत-ए के खिलाफ शमाराह ब्रूक्स के शतक से संभला वेस्टइंडीज-ए, रजनीश गुरबानी ने झटके 4 विकेट

वनडे और टी20 से 2016 में संन्यास लेने वाले हेराथ ने कहा कि वह गुरुवार से गाले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का हिस्सा हैं। 

श्रीलंका के पास दिलरूवान परेरा, अकीला धनंजय और लक्षण संदकन जैसे बेहतरीन स्पिनर हैं और हेराथ का मानना है कि उनके संन्यास के बाद श्रीलंकाई टीम सुरक्षित हाथों में होगी।

पढ़ें: डोप टेस्ट में फेल होने पर ये पाकिस्तानी क्रिकेटर हुआ अस्थाई तौर पर सस्पेंड

40 वर्षीय हेराथ ने सितंबर 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था। उन्होंने अपने करियर में अब तक 90 टेस्ट में 418 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 71 वनडे में 74 विकेट और 17 टी20 इंटरनेशनल में 18 विकेट लिए।

टॅग्स :रंगना हेराथश्री लंकारिटायरमेंट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या