सूर्यकुमार की तरह छक्के लगाने वाली वायरल गर्ल को मिली मदद, राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने क्रिकेट किट भेजी

रेतीली पिच पर धुआंधार बल्लेबाजी कर रही मूमल का वीडियो सचिन तेंदुलकर ने भी शेयर किया और देखते ही देखते मूमल मेहर की चर्चा चारो तरफ होने लगी। अब राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने वायरल गर्ल मूमल मेहर को एक क्रिकेट किट भेजा है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 15, 2023 5:10 PM

Open in App
ठळक मुद्दे14 साल की मूमल 8वीं क्लास में पढ़ती हैंछक्के लगाते हुए वीडियो हुआ था वायरलराजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने क्रिकेट किट भेजी

नई दिल्ली: राजस्थान के बाड़मेर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कानासर में कक्षा आठवी में पढ़ने वाली मूमल मेहर का एक वीडियो बीते दिनों खूब वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में 14 साल की मूमल सूर्यकुमार यादव की दनानदन छक्के लगाते हुए दिखीं। रेतीली पिच पर धुआंधार बल्लेबाजी कर रही मूमल का वीडियो सचिन तेंदुलकर ने भी शेयर किया और देखते ही देखते मूमल मेहर की चर्चा चारो तरफ होने लगी।

अब राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने वायरल गर्ल मूमल मेहर को एक क्रिकेट किट भेजा है। किट देते हुए सतीश पूनिया ने कहा, "आज बहुत खुशी हुई कि चौके-छक्के मारने वाली बाड़मेर की बेटी मूमल के पास क्रिकेट किट पहुंच गया। बेटी खेलो और आगे बढ़ो। खूब सारी शुभकामनाएं आपको। रणजीत जी और रूपाराम जी को भी साधुवाद कि उन्होंने मेरा आग्रह स्वीकार कर बेटी तक क्रिकेट किट पहुंचाया।"

बता दें कि मूमल मेहर बल्लेबाजी के साथ गेदबाजी में भी माहिर हैं और वह जिला स्तर तक क्रिकेट खेल चुकी हैं। मूमल की चचेरी बहन अनिशा भी जोधपुर में क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रही हैं। सामान्य किसान पिता की बेटी मूमल के पास इतने संसाधन नहीं है कि वह उच्च स्तरीय ट्र्रेनिंग ले सकें। हालांकि सोशल मीडिया पर वाडियो वायरल होने के बाद लोग कह रहे है कि मूमल को तो महिला आईपीएल में होना चाहिए था। 

देशभर में हजारों लोगों ने इसे शेयर करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और भारत सरकार से इस होनहार खिलाड़ी को आगे बढाने की मांग की है। मूमल की तुलना सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स से की जा रही है। बता दें कि 14 साल की मूमल घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण बकरियां चराने का काम भी करती है। हालांकि अब वीडियो वायरल होने के बाद देश भर से मदद के लिए हाथ आगे बढ़ रहे हैं। 

टॅग्स :वायरल वीडियोसचिन तेंदुलकरSuryakumar Yadavबीसीसीआईएबी डिविलियर्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या