IPL: लाइफटाइम बैन हटवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे राज कुंद्रा, दिल्ली पुलिस की जांच में नहीं मिला सबूत

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में राज कुंद्रा के ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था।

By सुमित राय | Published: March 31, 2018 11:23 AM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लाइफटाइम के लिए बैन किए गए राजस्थान रॉयल्स के पूर्व सह-मालिक और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर आईपीएल से लाइफटाइम बैन हटाने का आग्रह किया है।

राज कुंद्रा ने यह फैसला दिल्ली पुलिस द्वारा सूचना के अधिकार (आईटीआई) के तहत जवाब में उन्हें क्लीन चिट मिलने की बात कहे जान के बाद लिया है। बता दें कि साल 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले साल 2015 में सर्वोच्च न्यायालय ने चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग का दोषी मानते हुए दो साल के लिए आईपीएल से बर्खास्त कर दिया था। दोनों टीम इस साल लीग में वापसी कर रही हैं।

स्पॉट फिक्सिंग के इसी मामले में राज कुंद्रा के ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। कुंद्रा के अलावा सुपर किंग्स के गुरुनाथ मयप्पन को जीवन भर क्रिकेट संबंधी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

राज कुंद्रा ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस से आरटीआई के माध्यम से जवाब मांगा था और जिसमें हमें बताया गया है कि उन्हें मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है और मेरा सट्टेबाजी से कोई लेना देना नहीं है। इसके बाद अब हमने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

कुंद्रा ने कहा कि जब आपको उस चीज का दोषी पाया जाए जो आपने किया ही नहीं, तो यह बहुत दर्दनाक होता है। मैं आसान शिकार था क्योंकि मैं बाकी टीमों के मालिकों की अपेक्षा गरीब था। उनके खिलाफ हर किसी के पास सबूत थे, लेकिन मेरे खिलाफ नहीं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

टॅग्स :सुप्रीम कोर्टशिल्पा शेट्टीआईपीएल 2018

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या