रिद्धिमान साहा के बयानों पर राहुल द्रविड़ ने कहा- मैं आहत नहीं, उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है

राहुल द्रविड़ ने कहा है कि उनके मन में रिद्धिमान साहा के लिए बहुत सम्मान है। द्रविड़ ने कहा कि साहा ईमानदारी और स्पष्टता के हकदार हैं और वे नहीं चाहते थे कि वह (साहा) इस बारे में मीडिया से सुनें।

By विनीत कुमार | Published: February 21, 2022 9:17 AM

Open in App
ठळक मुद्देरिद्धिमान साहा द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बहुत सम्मान है: राहुल द्रविड़राहुल द्रविड़ ने कहा कि बतौर कोच खिलाड़ियों से मुश्किल भरी बातें करना उनका काम है।दूसरी ओर सौरव गांगुली ने साहा के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कोलकाता: भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि उन्हें रिद्धिमान साहा द्वारा उनके बीच हुई व्यक्तिगत बातों को मीडिया में उछाले जाने से दुख नहीं पहुंचा है। द्रविड़ ने कहा कि उनके मन में साहा द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों और भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए बहुत सम्मान है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 की जीत के बाद द्रविड़ ने साहा के मीडिया में आए बयान को लेकर सवाल पूछा गया था। द्रविड़ ने इसके जवाब में कहा, मैं बिल्कुल आहत नहीं हूं। उनके साथ मेरी बातचीत असल में उसी जगह से आई थी, उनके प्रति मेरे सम्मान से। वह ईमानदारी और स्पष्टता के हकदार हैं। मैं नहीं चाहता था कि वह इस बारे में मीडिया से सुनें।'

'जरूरी नहीं कि खिलाड़ी मेरी बात से सहमत हो'

राहुल ने आगे कहा, 'ये वो बातचीत हैं जो मैं लगातार खिलाड़ियों के साथ करता हूं। मैं इसके बारे में बिल्कुल भी आहत नहीं हूं क्योंकि मुझे उम्मीद नहीं है कि खिलाड़ी हमेशा सभी बातों को पसंद करेंगे, या उनके बारे में मुझे जो कुछ भी कहना है, उससे सहमत हैं। ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। जब आप लोगों के साथ कठिन बातचीत करते हैं, तो कभी-कभी आपको उन्हें खिलाड़ियों के तौर पर देखना पड़ता है। आप हमेशा यह उम्मीद नहीं करते हैं कि वे आपसे सहमत होंगे या आपकी पसंद के साथ होंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऐसी बातों को दबा कर रखें और इस बारे में बातचीत ही नहीं करें।'

वहीं, सौरव गांगुली ने साहा के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। तीसरे टी20 के बाद ईडन गार्डन्स से निकलते हुए गांगुली ने पत्रकारों से कहा- 'मैं क्या कहूं। ये चयनकर्ताओं पर निर्भर है।'

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने गए विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने रविवार को राहुद द्रविड़ और सौरव गांगुली से उनकी बातचीत को लेकर बड़े दावे किए थे।

लंबे समय से टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे 37 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा था कि पिछले साल न्यूजीलैंड सीरीज के बाद गांगुली ने उन्हें आश्वस्त किया था कि जब तक वे बीसीसीआई में रहेंगे, टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की होगी। वहीं साहा के अनुसार राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास के बारे में विचार करने की सलाह दी थी।

टॅग्स :रिद्धिमान साहाराहुल द्रविड़सौरव गांगुली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या