चुनाव आयोग के ऐंबैसडर हैं राहुल द्रविड, इस बार खुद नहीं डाल सकेंगे वोट

द्रविड़ अपने परिवार के साथ अब इंदिरानगर से आरएमवी एक्सटेंशन के अश्वथनगर में शिफ्ट हो चुके हैं। शिफ्ट होने के बाद उन्होंने इंदिरानगर की वोटर लिस्ट से अपना नाम हटाने का आवेदन किया था, लेकिन...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 14, 2019 6:51 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड कर्नाटक चुनाव आयोग के ऐंबैसडर हैं, लेकिन वो खुद इस लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे। कर्नाटक में 18 अप्रैल को मतदान होना है। द्रविड बैंगलोर से शिफ्ट हो चुके हैं, जिसकी वजह से उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया था, लेकिन अभी तक उन्होंने दोबारा अपना नाम मतदाता सूची से जोड़ने के लिए आवेदन नहीं किया।

द्रविड़ अपने परिवार के साथ अब इंदिरानगर से आरएमवी एक्सटेंशन के अश्वथनगर में शिफ्ट हो चुके हैं। शिफ्ट होने के बाद उन्होंने इंदिरानगर की वोटर लिस्ट से अपना नाम हटाने का आवेदन किया था। उस लिस्ट से उनका नाम तो हट गया लेकिन नई जगह की वोस्ट लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए राहुल ने फॉर्म नहीं भरा। 

क्रिकेट करियर पर एक नजर: राहुल द्रविड ने 164 टेस्ट की 286 पारियों में 32 बार नाबाद रहते 13288 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 36 शतक, 63 अर्धशतक और 5 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 344 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 40 बार नाबाद रहते हुए द्रविड ने 10889 रन बनाए। एकदिवसीय मैचों में राहुल 12 सेंचुरी और 83 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं एकलौते टी20 मैच में उन्होंने 31 रन बनाए थे। द्रविड ने 89 आईपीएल मैचों में 5 बार नाबाद रहते हुए 11 अर्धशतक की मदद से 2174 रन बनाए।

टॅग्स :राहुल द्रविड़लोकसभा चुनावलोकसभा संसद बिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या