प्रधानमंत्री मोदी सबसे बड़े ‘दंगाबाज’, डोनाल्ड ट्रंप से भी बुरा होगा उनका हश्र : ममता

By भाषा | Published: February 24, 2021 7:58 PM

Open in App

शाहगंज (पश्चिम बंगाल), 24 फरवरी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें “सबसे बड़ा दंगाबाज” करार देते हुए कहा कि उनका हश्र पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी बुरा होगा।

हुगली जिले के शाहगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पूरे देश में झूठ और नफरत फैला रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी पिछले हफ्ते यहां एक जनसभा को संबोधित किया था।

भाजपा द्वारा तृणमूल कांग्रेस पर बार-बार लगाए जाने वाले ‘कट मनी’ (दलाली) के आरोप के संदर्भ में बनर्जी ने कहा, “वह टीएमसी को तोलाबाज (रंगदारी वसूले वाली) पार्टी करार दे रहे हैं, लेकिन वह क्या हैं? नरेंद्र मोदी सबसे बड़े दंगाबाज और सबसे बड़े धंधाबाज हैं।”

उन्होंने कहा, “आप पूरे देश को करोड़ों रुपयों के लिये बेच रहे हैं, वह किस लिये है? कैट मनी या रैट मनी”।

टीएमसी सुप्रीमो ने भरोसा जताया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनावों के बाद फिर सत्ता में आएगी।

प्रदेश के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबाल के प्रति बंगाली भवनाओं को छूते हुए उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव में ‘खेला होबे’ (खेल होगा)…। मैं विधानसभा चुनाव में गोलकीपर रहूंगी और तुम (भाजपा) एक भी गोल नहीं कर पाओगे। सभी शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से चले जाएंगे।”

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हिंसा से कोई फायदा नहीं होगा जो उसके द्वारा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि वह (मोदी) डोनाल्ड ट्रंप के लिये चुनाव जीतने गए थे। सभी जानते हैं कि उनके साथ क्या हुआ। नरेंद्र मोदी का हश्र उससे भी बुरा होगा।

ट्रंप 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जो बाइडन से हार गए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं और उन्हें “खामोश” किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “भाजपा में कई महिलाए हैं जो इस बारे में एक शब्द नहीं बोल सकतीं कि उनके साथ क्या हो रहा है। हमारी पार्टी में, हम महिलाओं का समुचित सम्मान करते हैं।”

बनर्जी ने कोयला हेरफेर घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से सीबीआई पूछताछ की भी निंदा करते हुए कहा कि यह “हमारी महिलाओं का अपमान है।”

ममता बनर्जी ने कहा, “आप मेरे खिलाफ हैं क्योंकि मैं आपके गलत कामों का विरोध करती हूं। आप मुझे मार सकते हैं या जो करना चाहें कर सकते हैं….लेकिन आप महिलाओं का अपमान कर रहे हैं…मेरे घर में घुसकर आरोप लगाते हैं कि एक लड़की जो महज 22-23 साल की है, गृहिणी है, वह कोयला चोर है। आपको शर्म नहीं आती?”

उन्होंने केंद्र सरकार पर 2016 में डनलप और जेस्सोप के बीमारू कारखानों के अधिग्रहण की उनकी सरकार को इजाजत नहीं देने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा नेता डनलप के मालिक पवन रुइया के घरों पर ठहरते हैं जिनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “वह (भाजपा) अगर पश्चिम बंगाल में सत्ता में आई तो आपकी रीढ़ की हड्डी तोड़ देगी। वे आपके भविष्य और सपनों को खत्म कर देंगे। बंगाल ही बंगाल पर शासन करेगा। गुजरात बंगाल पर शासन नहीं करेगा। गुंडे बंगाल पर शासन नहीं करेंगे।”

इसबीच रैली की शुरुआत में क्रिकेटर मनोज तिवारी और कंचन मलिक व सयानी घोष समेत कई बंगाली कलाकार टीएमसी में शामिल हुए। पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष अनन्या चक्रवर्ती भी रैली में ममता बनर्जी की मौजूदगी में उनकी पार्टी में शामिल हुईं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या