IND vs WI: सौरव गांगुली ने बयान से चौंकाया, बताया रोहित शर्मा टेस्ट में किस नंबर पर करें बैटिंग

Sourav Ganguly: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर जारी बहस में रोहित शर्मा को लेकर दिया रोचक बयान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 22, 2019 5:32 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर जारी चर्चा पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक रोचक राय दी है। 

भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में सीमित ओवरों के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को शामिल जाने को लेकर बहस छिड़ी है। 

सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम को रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में भी ओपनर के तौर पर आजमाना चाहिए। रोहित वनडे और टी20 मैचों में भारत के लिए ओपनिंग करते हैं। 

गांगुली ने की रोहित से टेस्ट में भी ओपनिंग कराने की वकालत

सौरव गांगुली ने गुरुवार को टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा है, 'बड़ा फैसला ये है कि वे रहाणे या रोहित में से किसे खिलाना चाहते हैं।'

'रोहित वर्ल्ड कप में जबर्दस्त फॉर्म थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में उनका उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन था। रहाणे ऑस्ट्रेलिया में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे।' 

गांगुली ने कहा, 'मेरी सलाह है कि रोहित को वर्ल्ड कप की अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए ओपनिंग करनी चाहिए जबकि रहाणे को मिडिल ऑर्डर को स्थायित्व दिया जाना चाहिए।'

टेस्ट क्रिकेट में खास नहीं रहा है रोहित का रिकॉर्ड

32 वर्षीय रोहित ने इंग्लैंड में हाल ही में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक जड़ते हुए किसी भी टीम में खेलने के लिए अपना दावा मजबूती से ठोका है।

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक ठोकने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा चला नहीं है। रोहित शर्मा ने अब तक 27 टेस्ट में 39.6 के औसत से 1585 रन बनाए हैं, जिनमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं।

रोहित शर्मा को 2018 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चार पारियों में 78 रन बनाने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद साल के अंत में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर दो टेस्ट मैच खेले, एक में चोट की वजह से बाहर रहे जबकि दूसरे में अपने बच्चे के जन्म की वजह से नहीं खेले।

भारतीय टीम डोपिंग बैन की वजह से बाहर हुए पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में नियमित ओपनर के बिना खेल रही है। मयंक अग्रवाल अभी केएल राहुल के साथ ओपनर के तौर पर टीम में हैं।

टॅग्स :सौरव गांगुलीरोहित शर्माभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या