पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं करेगा टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने का समर्थन

Pakistan Cricket Board (PCB): पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने के विचार के खिलाफ है और उसने कहा है कि इस पर विचार करने के लिए अभी काफी वक्त बचा है

By भाषा | Published: May 28, 2020 8:17 AM

Open in App

कराची:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि वह इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित करने के किसी फैसले का समर्थन नहीं करेगा क्योंकि इससे पूरा अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर अस्त-व्यस्त हो जाएगा। पीसीबी के एक अधिकारी ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक से पहले कहा कि पाकिस्तान इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अभी मई महीना चल रहा है और काफी समय है। आईसीसी सदस्यों को इंतजार करना चाहिये कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति क्या रहती है। दो महीने बाद भी इस पर फैसला लिया जा सकता है।’’

उन्होंने कहा,‘‘अभी कोई क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है लेकिन दो महीने बाद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड में खेलना है और उसके बाद फैसला लिया जा सकता है।’’ सूत्रों ने कहा कि पीसीबी एशिया कप और टी20 विश्व कप स्थगित किये जाने की अटकलों से खुश नहीं है। इससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के लिये संभावित विंडो मिल जायेगी। 

इससे पहले आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि आईसीसी इस साल के टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित करने पर विचार कर रहा है और अक्टूबर विंडो बीसीसीआई को आईपीएल आयोजित करने के लिए दी जा सकती है। 

पीसीबी इसके पहले भी साफ कर चुका है कि वह सितंबर में प्रस्तावित एशिया कप की जगह आईपीएल के आयोजन के लिए रजामंदी कतई नहीं देगा। आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है। आईपीएल का आयोजन नहीं होने पर बीसीसीआई को करीब 4 से 5 हजार करोड़ का नुकसान हो सकता है, इसीलिए बीसीसीआई इसे इस साल के अंत में आयोजित करवाने का विकल्प तलाश रहा है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपआईसीसीबीसीसीआईइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या