पाकिस्तान में बढ़ रहे कोरोना के मामले, पर पीसीबी मांगेगा इंग्लैंड दौरे की तैयारी के कैंप के लिए सरकार से इजाजत

Pakistan Cricket Board (PCB): पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए लगने वाले शिविर के लिए सरकार से मंजूरी मांगने की तैयारी में है

By भाषा | Published: June 05, 2020 11:43 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तानी टीम को जुलाई में टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना हैपाकिस्तान में अब तक कोरोना के 85 हजार तो वहीं ब्रिटेन में 2.70 लाख केस सामने आ चुके हैं

कराची: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जुलाई में अपनी टीम के इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिये शिविर आयोजित करने की सरकार से मंजूरी मांगेगा। पीसीबी के आला अधिकारी शिविर की तैयारियों की योजना बनाने में मसरूफ है जबकि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कई विकल्पों पर विचार किया जा रहा है लेकिन सबसे अहम यह है कि बोर्ड को सरकार से मंजूरी मिले।’’ बोर्ड लाहौर स्थित हाई परफार्मेंस सेंटर में शिविर लगाना चाहता है लेकिन वहां एक समय में 20 खिलाड़ियों के रहने की सुविधा नहीं है।

पाक कोच मिस्बाह कैंप में कम से कम 25 खिलाड़ियों को रखना चाहते हैं

अधिकारी ने कहा ,‘‘ मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक कम से कम 25 खिलाड़ियों को शिविर में चाहते हैं और सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है  इससे पहले बोर्ड को सेंटर पर जैविक सुरक्षित माहौल तैयार करना होगा ताकि सभी सुरक्षित रहें।’’

पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के 85000 से अधिक मामले आ चुके हैं जबकि ब्रिटेन में दो लाख 70 हजार का आंकड़ा पार हो चुका है। 

खिलाड़ियों और अधिकारियों को, एक बार हाई परफॉर्मेंस सेंटर में जाने के बाद, जैव सुरक्षा उपायों के कारण अपने परिवार के सदस्यों सहित किसी भी बाहरी व्यक्ति से मिलने या बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने मिस्बाह से कहा था कि वे लाहौर में एक छोटा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन पसंद करेंगे।

बोर्ड ने कहा है कि उसने यह फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है कि वे इंग्लैंड का दौरा करना चाहते हैं या नहीं और अगर कोई खुद को अनुपलब्ध बताता है, तो कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होगी।

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान और महान बल्लेबाज़ जावेद मियांदाद ने वर्तमान स्थिति में इंग्लैंड के दौरे की योजना को लेकर चिंता जताई है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या