एशिया कप 2023 : अगर मेजबानी छीनी जाती है तो पाकिस्तान एशिया कप से हो सकता है बाहर, पीसीबी ने दी धमकी

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारत के विरोध के कारण उनके मेजबानी के अधिकार वापस ले लिए जाते हैं तो पाकिस्तान 2023 एशिया कप से हटने पर विचार कर सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: December 02, 2022 7:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान को 2023 में 50 ओवर के एशिया कप की मेजबानी करनी हैपीसीबी चीफ ने कहा- मेजबानी के अधिकार वापस ले लिए जाते हैं तो पाकिस्तान 2023 एशिया कप से हट सकता हैएसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था - एशिया कप 2023 तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने शुक्रवार को कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम की पाकिस्तान यात्रा नहीं करने के कारण उनके मेजबानी के अधिकार वापस ले लिए जाते हैं तो पाकिस्तान 2023 एशिया कप से हटने पर विचार कर सकता है।

रमीज ने रावलपिंडी में पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट से इतर कहा, ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने की अपील कर रहे हैं। हमने निष्पक्ष और चौकोर अधिकार जीते हैं। अगर भारत नहीं आता है, तो वे नहीं आएंगे। अगर पाकिस्तान से एशिया कप छीन लिया जाता है, तो शायद हम बाहर हो जाएंगे।"

इससे पहले अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने भारतीय बोर्ड की वार्षिक आम बैठक के बाद कहा था कि "एशिया कप 2023 तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा" क्योंकि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकता था। बीसीसीआई सचिव के इस बयान के कुछ दिनों बाद, भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारत की पाकिस्तान यात्रा देश के गृह मंत्रालय की सलाह पर निर्भर करेगी।

पाकिस्तान को 2023 में 50 ओवर के एशिया कप की मेजबानी करनी है और उसके बाद विश्व कप भारत में होगा। बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक भी 18 अक्टूबर को होगी। भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली है। 

भारत ने पाकिस्तान की आखिरी यात्रा 2008 में एशिया कप के लिए की थी, जबकि पाकिस्तान आखिरी बार 2016 के टी20 विश्व कप के लिए भारत आया था। दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान के 2012-13 में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करने के बाद से देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ है। ये दोनों टीमें केवल एसीसी और आईसीसी आयोजनों में एक-दूसरे के साथ खेली हैं।

टॅग्स :एशिया कपPCBटीम इंडियापाकिस्तान क्रिकेट टीमRameez Raja
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या