इस फास्ट बॉलर ने कहा- कोहली इस बार ऑस्ट्रेलिया में नहीं लगा पाएंगे कोई शतक

भारत इस समय टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर है और उसे नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।

By विनीत कुमार | Published: July 10, 2018 4:39 PM

Open in App

नई दिल्ली, 10 जुलाई: टीम इंडिया को भले ही ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर साल के आखिर में जाना है और विराट कोहली टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में व्यस्त है, लेकिन माइंड-गेम शुरू हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने दावा किया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कोई शतक नहीं लगा पाएंगे।

भारत इस समय टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर है और उसे नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। टीम इंडिया वहां तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। कमिंस ने मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में एक कार्यक्रम में कहा, 'मेरा ये बोल्ड अनुमान है...मुझे लगता है कि विराट कोहली इस बार कोई शतक नहीं लगा पाएंगे हम उन पर हावी रहेंगे।'

यह भी पढ़ें- डिविलियर्स क्या आईपीएल में अगले साल नहीं खेलेंगे? इस सवाल का दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने दिया ये जवाब

विराट कोहली का टेस्ट में 53.40 का औसत है और वह 21 शतक जमा चुके हैं। भारत ने जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब कोहली ने 4 टेस्ट शतक जमाए थे और 86.50 की औसत से 692 रन बनाए। हालांकि, इसके बाद जब ऑस्ट्रलियाई टीम भारत पहुंची तब कोहली का बल्ला खामोश रहा था। कोहली तब तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में केवल 46 रन बना सके थे। कोहली उस सीरीज में तीसरा टेस्ट चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ ने संभावना जताई कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज बेहद दिलचस्प और कड़े मुकाबले वाली होगी। मैकग्राथ के अनुसार अगर ऑस्ट्रेलिया को सीरीज पर कब्जा जमाना है तो कोहली को रोकना बहुत जरूरी होगा।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार मैकग्राथ ने कहा, '70 और 80 के दशक में वेस्टइंडीज की टीम विपक्षी टीम के कप्तान को टार्गेट करती थी और हमेशा बड़ा प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहती थी। यही यहां भी लागू होती है। अगर आप नंबर एक खिलाड़ी और कप्तान पर नियंत्रण रखने में कामयाब होते हैं तो आपका काम बहुत आसान हो जाता है।' 

यह भी पढ़ें- सौरव गांगुली के लॉर्ड्स की बालकनी में सेल्फी पर नासिर हुसैन ने ट्विटर पर दिया मजेदार जवाब

टॅग्स :विराट कोहलीऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या