डिविलियर्स क्या आईपीएल में अगले साल नहीं खेलेंगे? इस सवाल का दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने दिया ये जवाब

एबी डिविलियर्स ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर पूरी दुनिया को चौंका दिया था।

By विनीत कुमार | Published: July 10, 2018 11:43 AM2018-07-10T11:43:57+5:302018-07-10T11:43:57+5:30

south africa retired batsman ab de villiers confirms he will play for ipl | डिविलियर्स क्या आईपीएल में अगले साल नहीं खेलेंगे? इस सवाल का दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने दिया ये जवाब

Ab De Villiers

googleNewsNext

नई दिल्ली, 10 जुलाई: इंटरनेशनल क्रिकेट को कुछ दिनों पहले ही अलविदा कह चुके दक्षिण अफ्रीका के दिग्गद बल्लेबाज एबी डिविलियर्स एक बार फिर सुर्खियों में हैं। डिविलियर्स ने इसी साल आईपीएल से अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बाहर होने के कुछ दिनों बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर पूरी दुनिया को चौंका दिया था। डिविलियर्स का यह फैसला इसलिए चौंकाने वाला था क्योंकि अगले ही साल इंग्लैंड में वर्ल्ड कप होना है और दक्षिण अफ्रीकी फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थी।

बहरहाल, डिविलियर्स के रिटारयरमेंट की घोषणा के बाद यह खबर आई है कि वह दुनिया के सब से बड़े लीग आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे। संन्यास के दौरान डिविलियर्स ने यह पुष्टि की थी कि वे दक्षिण अफ्रीका की फ्रेंचाइजी टीम टाइटंस के लिए खेलना जारी रखेंगे, पर उन्होंने ने आईपीएल को लेकर पत्ते नहीं खोले थे। अब हालांकि, डिविलियर्स ने आईपीएल को लेकर अपना मत साफ कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका की वेबसाइट www.iol.co.za के अनुसार डिविलियर्स ने कहा, 'मैं अगले कुछ सालों तक आईपीएल खेलना जारी रखूंगा और टाइटंस के लिए खेलते हुए युवा खिलाड़ियों की मदद करना चाहूंगा। हालांकि, अभी भविष्य की योजना को लेकर कोई खास प्लान नहीं है। मेरे पास दुनिया भर से कुछ और ऑफर भी हैं।'

डिविलियर्स आईपीएल में 2011 से आरसीबी के हिस्सा हैं। इससे पहले वह दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी आईपीएल में खेल चुके हैं। डिविलियर्स ने 141 आईपीएल मैच खेले हैं और 39.53 की औसत से कुल 3953 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 15.93 का रहा है जो अपने आप में उनके आईपीएल करियर की शानदार कहानी कहता है।

डिविलियर्स के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 114 टेस्ट में 8765 रन बनाए हैं जबकि 228 वनडे में उनके नाम 9577 रन हैं।

Open in app