अहमदाबाद टेस्ट के बीच आई बुरी खबर, पैट कमिंस की मां का निधन, काली पट्टी बांधकर आज मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है। वे भारत के खिलाफ जारी सीरीज के आखिरी दो टेस्ट से टीम में नहीं हैं। मां की बीमारी की वजह से स्वदेश लौट गए थे।

By विनीत कुमार | Published: March 10, 2023 09:29 AM2023-03-10T09:29:46+5:302023-03-10T09:54:15+5:30

Pat Cummins' mother Maria passes away tweets cricket Australia, extend condolences | अहमदाबाद टेस्ट के बीच आई बुरी खबर, पैट कमिंस की मां का निधन, काली पट्टी बांधकर आज मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस की मां का निधन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपैट कमिंस की मां का निधन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्वीट कर दी गई जानकारी।पैट कमिंस की मां पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं, इसलिए भारत दौरा बीच में छोड़ स्वदेश लौटे थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान।ऑस्ट्रेलियाई टीम अहमदाबाद टेस्ट के आज दूसरे दिन काली पट्टी बांध कर मैदान में उतरी है।

सिडनी: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत अहमदाबाद में जारी चौथे टेस्ट मैच के बीच शुक्रवार सुबह एक बुरी खबर आई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है। वे ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही थीं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक ट्वीट कर पैट कमिंस की मां के निधन की जानकारी दी गई है। ट्वीट में यह भी बताया गया कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आज अहमदाबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन हाथ में काली पट्टी बांध कर मैदान में उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं कमिंस, पिछले दो टेस्ट से बाहर

पैट कमिंस फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं। वे दिल्ली में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे। उनके तीसरे टेस्ट से पहले वापस आने की संभावना थी हालांकि ऐसा नहीं हो सका। बाद में चौथे टेस्ट के लिए भी वह वापस नहीं लौट सके। उनकी गैरहाजिरी में स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम कमान संभाल रहे हैं। आखिरी टेस्ट के बाद तीन वनडे मैच खेले जाने हैं और ऐसे में इसमें भी कमिंस के खेलने को लेकर फैसला बाद में होगा। 

गौरतलब है कि स्मिथ की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट नौ विकेट से जीता था। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने के लिए उसे आखिरी टेस्ट जीतना ही होगा। दूसरी ओर आस्ट्रेलिया जून में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुका है। स्मिथ ने इंदौर टेस्ट के बाद कहा था कि उन्होंने कप्तानी का पूरा मजा लिया लेकिन यह कमिंस की टीम है। उन्होंने कहा था, 'मेरा समय निकल गया। अब यह पैट की टीम है। उसे कठिन हालात में घर जाना पड़ा। हमारी संवेदनायें उसके साथ हैं।'

Open in app